न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कल से हड़ताल पर जायेंगे राज्यभर के 7 हजार मनरेगा कर्मी, पांच सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन स्ट्राईक

हड़ताल को लेकर पलामू में कर्मचारी संघ का जुटान

196

Palamu: पलामू जिले के 300 सहित राज्य के 7 हजार मनरेगाकर्मी कल यानी 16 नवंबर से अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल पर जाने से पहले गुरूवार को समाहरणालय परिसर में मनरेगा कर्मियों ने सरकार को कोसा. सरकार की उदासीनता एवं तानाशाही रवैये से आहत मनरेगाकर्मियों प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, लेखा सहायक, कम्प्यूटर सहायक एवं ग्राम रोजगार सेवकों ने हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ेंःस्थापना दिवस अपडेटः पारा शिक्षकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए…

झारखंड राज्य मनरेगा कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेन्द्र उपाध्याय, पलामू जिला अध्यक्ष विकास पांडेय एवं जिला प्रधान महासचिव आनंद कुमार ने कहा कि हड़ताल में सभी स्तर के कर्मी शामिल होंगे. पूर्व में संघ द्वारा ग्रामीण विकास विभाग के तमाम पदाधिकारियों एवं मंत्री से मिलकर अपनी मांगों को रखा गया, लेकिन आज तक हमारी मांगों की पूर्ति के लिये कोई पहल नहीं की गयी.

स्थापना दिवस को बताया झूठा ढिंढोरा

इस दौरान कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्याय ने कहा कि 15 नवम्बर की शाम कचहरी चौक से छह मुहान तक मशाल जुलूस का कार्यक्रम था, लेकिन इसकी अनुमति अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा नहीं दी गई. स्थापना दिवस के मौके पर झारखंड सरकार विकास का झूठा ढिंढोरा पीटकर अपना पीठ थपथपा रही है. प्रदेश संगठन मंत्री ज्योति किस्पोट्टा ने कहा कि झारखंड के शीर्ष पदों पर बैठे अधिकारी एवं राज्य का मुख्यमंत्री गैर झारखंडी है. लगता है इन्हें झारखंड और झारखंडवासियों से कोई सरोकार नहीं है. राज्य सरकार चाहती है कि राज्य के सभी नियमित नियुक्तियों में दूसरे राज्य के लोग बहाल हो इसी सोच को लेकर अनुबंध कर्मियों को नियमित नहीं करना चाहती.

इसे भी पढ़ेंःदेखें वीडियो : कैसे बीजेपी नेता ने की खुलेआम फायरिंग, फेसबुक पर…

हड़ताल को व्यापक बनाने में जुटे कर्मी

हड़ताल को सफल बनाने के लिए संघ के विकास पाण्डेय, उमेश कुमार, मनोज चौबे, आनंद कुमार, ब्रजेश तिवारी, अनिल कुमार, नारद यादव, अमरेंद्र कुमार रज्जक, रामजी राम, अजय कुमार, प्रेमरंजन कुमार, अभिमन्यु सिंह, अविनाश सिंह, गिरेन्द्र मिश्रा, संजय कुमार, रमाकांत तिवारी सहित अन्य सक्रिय रूप से लगे हुए हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: