JharkhandRanchi

आखिरी चरण में झारखंड की तीन सीटों पर चार बजे तक 70.43 प्रतिशत मतदान

Ranchi : लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में रविवार को झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर शाम चार बजे तक शांतिपूर्ण ढंग से लगभग 70.43 प्रतिशत मतदान रिकार्ड किया गया है. जिसमें राजमहल सीट पर 71.69 प्रतिशत, दुमका में 71.10 तथा गोड्डा में 68.81 प्रतिशत मतदान हुआ.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल खियांग्ते ने बताया कि आठ राज्यों में 59 सीटों पर हो रहे चुनाव में शाम चार बजे तक अंतिम रिपोर्ट के अनुसार झारखंड में 70.43 प्रतिशत मतदान हुआ. उन्होंने बताया कि अब भी बड़ी संख्या में मतदाता कतार में लगे हुए हैं, जिससे यह संभावना है कि मतदान का प्रतिशत लोकसभा चुनाव 2014 की तुलना में अधिक रहेगा.

इसे भी पढ़ेंः अनोखी पहल है “बेटी बताओ” योजना, लड़कियों की समस्याओं पर फीडबैक लेकर निदान का हो रहा प्रयास

राजमहल और दुमका की सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित

झारखंड की कुल 14 सीटों में से तीन सीटों के लिए आखिरी चरण में रविवार को मतदान हो रहा है. तीनों सीटों में से राजमहल और दुमका की सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. यहां आज सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ हुआ और यह शाम चार बजे तक चला.

पुलिस महानिरीक्षक आशीष बत्रा ने बताया कि 37,398 सुरक्षा कर्मियों को इन तीनों सीटों पर चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए तैनात किया गया था. इसके अलावा एक एयर एंबुलेंस की भी व्यवस्था की गयी थी तथा तीन हेलीकाप्टर सुरक्षा स्थिति पर निगरानी के लिए रखे गये हैं.

इसे भी पढ़ें – 23 मई को समाप्त हो रहा है ओएसडी का एक्सटेंशन, फिर से एक साल बढ़ाने की तैयारी

Advt

Related Articles

Back to top button