JharkhandLead NewsLohardaga

लोहरदगा में जंगली मशरूम खाने से 7 लोग हुए बीमार,सदर अस्पताल में भर्ती

Lohardaga: सदर प्रखंड के निंगनी कुम्बा टोली में दो परिवार के 7 लोगों के खेत में उगे जंगली मशरूम खाने से बीमार होने का मामला सामने आया है. मामले की जानकारी मिलते ही सभी बीमार लोगों को त्वरित कार्रवाई करते हुए इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी बीमार लोगों की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है.

बताया जा रहा है कि विनोद साहू के परिवार के सदस्यों ने अपने खेत में उगे मशरूम को घर ले जाकर उसकी सब्जी बनाई और परिवार वालों के साथ उसे खाया,जिसके बाद एक-एक कर सबकी तबियत बिगड़ने लगी.

इसे भी पढ़ें:पीवी सिंधु ने किया धमाल, कनाडा की मिशेल ली को हरा कर जीता सोना

Sanjeevani

सबको चक्कर के साथ उल्टियां होने लगी जिसके बाद ग्रामीणों और परिजनों की मदद से उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया गया. सभी बीमार लोगों की स्थिति गंभीर देख तत्काल हुए इलाज के बाद अब सभी लोग खतरे से बाहर हैं.

इस संबंध में सदर अस्पताल के डॉक्टर आर पी साहू ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि इन दिनों बारिश होने के कारण मशरूम तेजी से निकलते हैं,इनमें मशरूम की कई प्रजाति जहरीली भी होती है जो खाने योग्य नहीं होती लेकिन लोग इसे पहचान नहीं पाते हैं जिसके कारण बीमार होने की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. ज्यादा मात्रा में ऐसे जहरीले मशरूम का सेवन कई बार प्राणघातक भी हो जाता है.

इसे भी पढ़ें:पीवी सिंधु ने किया धमाल, कनाडा की मिशेल ली को हरा कर जीता सोना

Related Articles

Back to top button