न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

करंट लगने से ओडिशा में सात हाथियों की मौत, छह हाथी दुर्घटना से बच गये    

ओडिशा के ढेंकनाल जिले में शुक्रवार रात कमालंगा गांव के पास सदर रेंज में करंट लगने से सात हाथियों की मौत हो जाने की खबर है.

94

Bhubaneswar : ओडिशा के ढेंकनाल जिले में शुक्रवार रात कमालंगा गांव के पास सदर रेंज में करंट लगने से सात हाथियों की मौत हो जाने की खबर है.  जानकारी के अनुसार सभी हाथी नंगे तार के संपर्क में आ गये थे,  जिसकी वजह से उन्हें करंट लग गया और उनकी मौत हो गयी.  रिपोर्ट्स के अनुसार 13 हाथियों का झुंड पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में भटक गया था. बताया गया है के शुक्रवार को हाथियों का झुंड कमालंगा गांव के खेतों में से   गुजर रहा था. उसी क्रम में झुंड हाई वोल्टेज के नंगे तारों के संपर्क में आ गया.  बता दें कि तार रेलवे ट्रैक बनाने के लिए बिछाये गये थे.

इसे भी पढ़ेंःजेपीएससी लेक्चरर नियुक्ति : CBI ने विवि प्रबंधन से फिर पूछा, किस आधार पर हुई व्याख्याताओं की सेवा संपुष्ट

Aqua Spa Salon 5/02/2020
Related Posts

#Delhi_CM केजरीवाल ने अमित शाह से हुई मुलाकात को सार्थक बताया, ट्वीट कर दी जानकारी

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के विकास के लिए केंद्र की तरफ भी सहयोग का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि मैंने आज के समारोह के लिए प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया था, लेकिन वह व्यस्त होने की वजह से नहीं आ सके.

तार की ऊंचाई 15 फीट तक होनी चाहिए थी

हाथियों की मौत पर स्थानीय नागरिकों में आक्रोश है. उनका आरोप है कि तार की ऊंचाई 15 फीट तक होनी चाहिए थी,  लेकिन उन्हें केवल आठ फीट की ऊंचाई तक ही बिछाया गया, जिसकी वजह से सात हाथी तार की चपेट में आकर मारे गये. सूत्रों के अनुसार सौभाग्य रहा कि  छह हाथी इस दुर्घटना से बच गये.    घटना की जानकारी मिलने पर पारजंग वन विभाग के सदस्य घटनास्थल पर पहुंच गये.  वन विभाग हाथियों के शव अपने कब्जे में ले लिये हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like