Lead NewsNational

इंदौर में इमारत में आग लगने से 7 की जिंदा जलने से मौत, 8 बुरी तरह झुलसे, CM ने दिए जांच के आदेश

इंदौर : मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की स्वर्णबाग कॉलोनी में एक मकान में भीषण आग लगने से 7 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई. घटना शनिवार तड़के तीन बजे के आसपास हुई. उस वक्त इस मकान में रहने वाले लोग गहरी नींद में सो रहे थे, अधिकांश की नींद में ही जलने व दमघुटने से मौत हो गई. आग में आठ लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रस्ताव को सरकार ने दी हरी झंडी, अब एलबीएसएम कॉलेज में शिक्षेकत्तर कर्मचारी के 38 पदों पर होगी ब‍हाली

विजय नगर इलाके में स्थित है कॉलोनी

Catalyst IAS
ram janam hospital

आग के कारणों का पता नहीं चला है. यह कॉलोनी इंदौर के विजय नगर इलाके में स्थित है. आग लगने की घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात हुई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. पुलिस ने मृतकों के शव एमवाय अस्पताल भेजे. आग के शिकार हुए लोगों में अधिकांश किराएदार बताए गए हैं.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

इंदौर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा ने सात लोगों के मरने की पुष्टि की है. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संभवत: शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. आग पर काबू पाने में करीब तीन घंटे लगे.

हादसे के बारे में कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से पहले आग पार्किंग में खड़े वाहनों में लगी और फिर धीरे-धीरे पूरे घर में फैल गई. इसने इतनी तेजी से विकराल रूप ले लिया कि किसी को संभलने का मौका ही नहीं मिला.
मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 -4 लाख रुपये कलेक्टर मनीष सिंह ने एमवाय अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना. कलेक्टर ने कहा कि घटना के कारणों की जांच की जाएगी. मृतकों के परिजनों 4 -4 लाख रुपये दिए जाएंगे. घायलों को भी आरबीसी की धारा के तहत मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही मनीष सिंह ने कहा है कि स्वर्णबाग कॉलोनी में अवैध निर्माण की जांच कराएंगे.

इसे भी पढ़ें : एक्सएलआरआई में पैनल डिस्कशन : श्रीलंका में आया संकट, भारत के लिए है सबक

सीएम ने दिए जांच के निर्देश

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक जताया है. उन्होंने ट्वीटर पर लिखा कि इंदौर के स्वर्णबाग कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. घटना में मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों को शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना करता हूं.
मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं. जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर: डीबीएमएस कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन में रवीन्द्रनाथ टैगोर जयंती मनाई गई

Related Articles

Back to top button