Crime NewsJharkhandLead NewsNEWSPalamu

पलामू में व्यवसाई के अपहरण के बाद हत्या करने जा रहे अपराधियों को ग्रमीणों ने पकड़ा, पुलिस को सौंपा

PALAMU: बिहार में संचालित एक अपहरण गिरोह के सात सदस्यों की गिरफ्तारी पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र से की गई. अपहर्ताओं का यह गैंग बिहार के टंडवा थाना क्षेत्र के काला पहाड़ गांव के सिमरी टोला में रहने वाले व्यवसाई शैलेन्द्र चन्द्रवंशी को अपहरण कर हत्या करने की नियत से छतरपुर के देवगन डैम शनिवार की दोपहर लेकर आए थे. यह इलाका बिहार बॉर्डर से 25 किलोमीटर दूर है. सभी अपहरणकर्ता व्यवसाई को लेकर देवगन डैम की ओर जा रहे थे. इसी बीच ग्रामीणों की तत्परता से व्यवसाई को सकुशल मुक्त कराया गया, वही 8 में से 7 अपराधियों को गिरफ्तार करवाया गया. गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस पूरे मामले में पूछताछ कर रही है.

ग्रामीणों की गिरफ्त में अपराधी

छतरपुर के एसडीपीओ अजय कुमार ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि अपहरणकर्ता बिहार के एक व्यवसाई को अगवा कर छतरपुर थाना क्षेत्र में लाए थे और उनकी मंशा हत्या करने की थी. इसके पहले ही ग्रामीणों की सूचना पर 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. घटना का कारण पैसों का लेनदेन सामने आ रहा है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

 

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जानकारी के अनुसार दो कार और दो बाइक पर सवार होकर दर्जन भर अपहर्ता देवगन डैम पहुंचे थे. वेशभूषा से बाहरी होने और इनकी गतिविधियां संदिग्ध मालूम पड़ने पर डैम के पास मौजूद चरवाहों और मछुवारों ने ग्रामीणों को इस संबंध में जानकारी दी, जिसके बाद सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां जुट गए और इनसे पूछताछ शुरू कर दी. ग्रामीणों को आते देख एक कार पर सवार होकर एक अपराधी भागने में सफल रहा. वहीं बाकी बचे अपराधियों का ग्रामीणों ने हाथ बांध दिया और पूछताछ शुरू किया, जिसमें शैलेन्द्र चन्द्रवंशी से सात लाख रुपये मांगे जाने की बात सामने आई.

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए दीनादाग पंचायत की मुखिया अनिता देवी के पति रामराज पासवान ने मामले की जानकारी देने के लिए छतरपुर थाना प्रभारी को फोन लगाया. रामराज ने बताया कि पांच बार फोन करने के बाद भी थाना प्रभारी ने फोन नहीं उठाया. वही एसडीपीओ को भी फोन करने पर फोन नहीं उठाया गया. फिर एसपी तक मामले की सूचना दी. मामले पर एसपी के संज्ञान लेने के बाद छतरपुर पुलिस की टीम देवगन डैम के पास पहुंची और सात अपहरणकर्ताओं को छतरपुर थाना लेकर आई. जिनसे पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.  गिरफ्तार अपराधियों में चार बिहार के और तीन पलामू के पीपरा इलाके के रहने वाले हैं.

 

Related Articles

Back to top button