JharkhandLead NewsNEWSRanchi

6th JPSC: झारखंड लोक सेवा आयोग ही हाइकोर्ट की डबल बेंच में करेगा अपील

Ranchi: छठी जेपीएससी की मेधा सूची रद किए जाने से संबंधित झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ झारखंड लोक सेवा आयोग ही डबल बेंच में एलपीए दायर करेगा. सरकार के स्तर पर इस पर निर्णय हो गया है और जेपीएससी को ही पूरे मामले में अपील दायर करने के लिए कहा गया है.

 

सरकार से निर्देश मिलने के बाद आयोग इस मामले में महाधिवक्ता से परामर्श ले रहा है,जल्द ही अपील दायर करने की तैयारी है. अधिकारिक सूत्रों के अनुसार चूंकी हाइकोर्ट ने मेधा सूची रद करने और पूरी एग्जाम प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करते हुए मेरिट लिस्ट को रद किया था, इसलिए आयोग अब इस मामले पर डबल बेंच में अपील कर अपना पक्ष रखेगा. मामले की निगरानी कार्मिक विभाग कर रहा है.

 

बता दें कि हाई कोर्ट ने हिंदी और अंग्रेजी के क्वालीफाइंग अंकों के परिणाम जोड़े जाने को गलत बताते हुए मेरिट लिस्ट को रद करने का फैसला दिया था. कोर्ट ने इस मामले में दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी करने को कहा था. हाइकोर्ट के इस आदेश के बाद जेपीएससी के अधिकारी सवालों के घेरे में हैं,छठी जेपीएससी से नियुक्त अधिकारी भी अपनी नौकरी को लेकर संशय में हैं.

 

आयोग के सामने अब नये सिरे से मेरिट लिस्ट जारी करने को लेकर अड़चने तो हैं हीं ,परिणाम के गलत मामले पर आयोग को अपने ही अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी करनी होगी. ऐसे में तमाम बिंदुओं पर परामर्श लेकर आयोग हाईकोर्ट की डबल बेंच में अपील की तैयारी कर रहा है.

Advt

Related Articles

Back to top button