Education & CareerJharkhandRanchi

6th JPSC : सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा को सीएम की स्वीकृति 

Ranchi :  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जेपीएससी छठी संयुक्त असैनिक सिविल सेवा परीक्षा-2016 में सफल अभ्यर्थियों की अनुशंसा को अनुमोदित कर दिया है. छठी सिविल सेवा परीक्षा में कुल 326 पदों के लिए अभ्यर्थियों की अनुशंसा की गयी है. इसमें झारखंड प्रशासनिक सेवा के 143,  झारखंड पुलिस सेवा के 6,  झारखंड वित्त सेवा के 104,  झारखंड शिक्षा सेवा के 36,  झारखंड सहकारिता सेवा के 9,  झारखंड योजना सेवा के 18,  झारखंड सामाजिक सुरक्षा सेवा के 3 और झारखंड सूचना सेवा के 7 पदों के लिए कोटिवार अभ्यर्थियों के नामों की अनुशंसा की गयी है. सफल अभ्यर्थियों में 73 महिलाएं भी शामिल है.

इसे भी पढ़ें – Tik Tok समेत 59 चाइनीज ऐप को भारत सरकार ने किया बैन

कोरोना से लड़ाई के लिए जेल अधिकारियों ने 13.65 लाख की दी आर्थिक सहायता

कोरोना महामारी से ल़ड़ाई के लिए राज्य के कई सरकारी विभाग, संगठन सहित एनजीओ आगे आ रहे है. इसी कड़ी में सोमवार देर शाम जेल प्रशासन के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सीएम राहत कोष में 13 लाख 65 हज़ार की आर्थिक मदद दी. यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा की गयी है.

राज्य के सभी 29 जेलों के कारापाल और कारा अधीक्षक के अलावा कारा मुख्यालय के पदाधिकारियों और कर्मियों ने स्वैच्छिक अंशदान से राशि जमा कर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दी है. इस बाबत सीएम ने आर्थिक सहायता देने वाले सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया.

इसे भी पढ़ें – 9 साल से कर रहा था हेराफेरी, लॉकडाउन में हुआ ऑडिट तो मालिक ने पकड़ लिया माथा

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close