न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में पिछले दो दिनों में बरामद हुए 64 लाख

218

Ranchi : आगामी लोकसभा चुनाव में बड़े पैमाने पर मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे के लेन देन की आशंका जताई गई है. झारखंड में पिछले दो दिनों में अलग-अलग जगहों से 64 लाख रुपये बरामद हो चुके हैं. बरामद किए गए रुपए के मालिक अगर रुपया का सही सोर्स नहीं बता पाए तो बरामद किए गए रुपए सीज किए जाएंगे. पिछले 2 दिनों के दौरान पूरे अलग अलग जगहों से झारखंड से बरामद हुए 64 लाख रुपया की जांच की जा रही है.

सोर्स नहीं बताने पर सीज होंगे रुपये

पिछले दो दिनों में बरामद कुल 64 लाख रुपये का सोर्स अगर नहीं बताया जाता है तो रुपयों को सीज कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि रुपयों के मामले में उनके मालिक संतोषजनक सोर्स नहीं बता पा रहे हैं. फिलहाल आयकर विभाग इस मामले में जांच कर रही है. और रुपयों के सोर्स के बारे में पता करने की कोशिश में लगी हुई है.

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक में 5 नामों पर सहमति, रांची से सुबोधकांत और खूंटी से प्रदीप बलमुचू!

रांची में आयकर विभाग ने बनाया सेल

राजधानी रांची में आयकर विभाग ने चुनाव के दौरान नगद और अन्य उपहार देनेवाले उम्मीदवारों की सूचना देने के लिए सेल गठित किया है. साथ ही कहा गया है कि सूचना देनेवालों के नाम गुप्त रखे जायेंगे. इसके अलावा एक टॉल फ्री नंबर भी जारी करने की बात कही गयी है. जिसपर लोग फोन कर इस संबंध में सूचना दे सकते हैं. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट व अन्य जगहों पर कड़ी निगरानी रखने का आदेश जारी किया गया है. साथ ही सभी यात्रियों के सामानों की जांच करने की बात भी कही गयी है.

Related Posts

धनबाद : कासा सोसाइटी में बिजली मिस्त्री की मौत, मामला संदेहास्पद

सोसाइटी के लोगों का कहना है कि यह महज एक दुर्घटना नहीं है, बल्कि बिजली मिस्त्री की हत्या की गयी है.

SMILE

लगातार चलाया जा रहा है वाहन चेकिंग अभियान

लोकसभा चुनाव को देखते हुए झारखंड में लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड के सभी जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जहां वाहन चेकिंग के दौरान अपराधियों पर नजर रखी जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर बाहर से लाने वाले रुपयों पर भी पुलिस नजर रख रही है और वाहनों कि सघन चेकिंग कर रही है.

इसे भी पढ़ें – भाजपा का “मैं भी चौकीदार” कार्यक्रम 31 मार्च को, शहर भर में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स

कब और कहां से बरामद हुए रुपये

  • 28 मार्च 2019 : रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पतरातू से आ रही एक फॉर्च्यूनर कार में 30 लाख रुपए बरामद हुए. उस वक्त कार में तीन लोग मौजूद थे. जिसमें कार के मालिक गजानंद प्रसाद, उनका भतीजा उमेश्वर प्रसाद और गाड़ी का चालक हीरा प्रसाद शामिल है.
  • 28 मार्च 2019 : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में गुरुवार की रात चेकिंग के दौरान नौ लाख रुपये के साथ विनोद कुमार सबरवाल को पकड़ा गया. पकड़े जाने के बाद उन्हें सीआईएसएफ ने आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है. साथ ही रुपये के संबंध में जांच की जा रही है.
  • 28 मार्च 2019 : गिरिडीह के बेंगाबाद थाना पुलिस ने एसयूवी वाहन से 15 लाख रुपए बरामद किए थे. लेकिन जब्त किए गए रुपयों का हिसाब मालिक दीपक गुप्ता और वीरेंन्द्र शर्मा नाम के सुरक्षा गार्ड के पास नहीं है.
  • 29 मार्च 2019 : रांची के तमाड़ में वाहन चेकिंग कर रही पुलिस प्रशासन को एक सफेद रंग की क्रेटा कार से दस लाख रुपए मिले. मजिस्ट्रेट मनीष कुमार की मौजूदगी में उक्त राशि को जब्त किया गया. कार सवार व्यक्ति से पूछताछ की गई. उसने खुद को पप्पू नाम के यात्री बस का मालिक बताया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: