DhanbadJharkhand

सिंदरी एफसीआई गोदाम में जांच में 632 बोरा कम मिला चावल

यहां से पश्चिम बंगाल के बाजार में गेंहू व चावल की कालाबाजारी की है शिकायत

Dhanbad : पीडीएस की चावल और गेहूं की लगातार हो रही कालाबाजारी की शिकायत के बाद सोमवार को एडीएम ने एफसीआई के सिंदरी स्थित गोदाम में छापेमारी की. जहां देर रात तक स्टॉक मिलान के दौरान 632 बोरा चावल कम पाया गया. फिलहाल गोदाम को सील कर दिया गया है. स्टॉक मिलाने की प्रक्रिया जारी रखी जाएगी.

advt

इसे भी पढ़ें :चाय की चुस्की के साथ Vocal for Local के प्रचार में जुटे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा

पीडीएस के गेहूं एवं चावल की कालाबाजारी के जरिये आटा मिल एवं पश्चिम बंगाल के बाजारों में खपाने की सूचना पर गौशाला ओपी अंतर्गत एफसीआई गोदाम में छापेमारी की गई. गोदाम के स्टॉक रजिस्टर को जप्त कर लिया गया है. पीडीएस दुकानदारों को जिस प्रपत्र के माध्यम से खाद्यान भेजा गया है, पता चला कि एक वर्ष से स्टॉक रजिस्टर मेंटेन नहीं किया जा रहा था. गोदाम के एजीएम ने जांच टीम को बताया कि वहां 3960 बोरा चावल है जबकि जांच में 1800 बोरा चावल और गेंहू कम मिला. वही दोबारा जांच में 632 बोरा कम मिला.

इसे भी पढ़ें :धनबाद में अवैध शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़,  नौ गिरफ्तार

एडीएम ने कहा है कि फिलहाल सभी रजिस्टर जब्त कर लिया गया है. पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी. रजिस्टर मेंटेनेंस नहीं करने के सवाल पर कहा कि डीएसओ रजिस्टर उपलब्ध नहीं कराते हैं. यह भी कहा कि जांच पूरी हो जाने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: