न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: चतरा में चोरी गये इलेक्ट्रॉनिक के 63 उपकरण पलामू से बरामद, चालक सहित तीन गिरफ्तार 

1,485

Palamu:  चतरा जिले के सिमरिया से चोरी गये इलेक्ट्रॉनिक के 63 उपकरण पलामू जिले में बरामद किए गये हैं.  बरामद उपकरणों में फ्रीज, कूलर, गीजर, वाशिंग मशीन सहित अन्य सामान शामिल हैं. सभी हायर कंपनी के हैं. मेदिनीनगर शहर थाना की पुलिस ने इस सिलसिले में चालक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. चोरी का उद्भेदन होने के बाद बरामद सामानों को लाने के लिए पुलिस को बड़े मालवाहक वाहनों का इस्तेमाल करना पड़ा.

ये है पूरा मामला

दरअसल, रांची के हटिया से रातू के चटकपुर-सरटोली के व्यवसायी जितेन्द्र साहू का ट्रक (जेएच01 बीयू 9699)  इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को लेकर गत 26 नवम्बर को धनबाद के धनसार के लिए चला था. ट्रक को लेकर पलामू जिले का पाटन थाना क्षेत्र का कांकेला निवासी संतोष कुमार पासवान धनबाद के लिए निकला, लेकिन 27 नवम्बर तक निर्धारित स्थान अग्रवाल एंड संस के पते पर नहीं पहुंचा. इसके बाद उसकी खोजबीन की जानी लगी. कुछ पता नहीं चल रहा था. इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मालिक सामान और ट्रक के गायब होने के पीछे चालक के हाथ होने की आशंका व्यक्त कर रहा था. इसी बीच जीतेन्द्र के पूर्व चालक दिलीप कुमार और दीपक कुमार ने उन्हें फोन कर बताया कि उनका ट्रक सिमरिया इलाके के हरनाली जंगल में खड़ा है. सूचना के बाद वाहन मालिक ने इसकी सूचना सिमरिया पुलिस को दी. पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर खाली ट्रक को 28 नवम्बर को बरामद किया. बाद में मामला दर्ज करा कर चालक और सामानों की खोजबीन में जुट गया.

पलामू पुलिस से संपर्क साधकर तेज की गयी कार्रवाई

चूंकि चालक पलामू जिले के पाटन थाना क्षेत्र का निवासी था, इसलिए कार्रवाई में सहयोग के लिए पलामू पुलिस से संपर्क साधा गया. चतरा और पलामू पुलिस ने संयुक्त रूप से चालक के घर पर छापामारी की तो पता चला कि वह मेदिनीनगर में किराये के मकान में रहता है. सूचना पर गुरूवार को मेदिनीनगर के बैरिया में सत्संग मंदिर के आवासीय परिसर में छापामारी की गयी. यहां से चालक को गिरफ्तार किया गया और उसकी निशानदेही पर चोरी गए 63 नए उपकरण बरामद किये गये. इस सिलसिले में चालक के अलावा उसके दो सहयोगी प्रेम कुमार और अक्षय महतो को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तारी टीम ने इनकी रही भूमिका

गिरफ्तारी टीम में डीएसपी प्रेमनाथ, इंस्पेक्टर तरूण कुमार, थाना प्रभारी आनन्द कुमार मिश्रा, टीओपी थ्री के प्रभारी भुपेन्द्र सिंह और कई जवान शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः पलामू : क्लिनिक से हाथी दांत के साथ दो लाख नगद बरामद, जांच जारी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: