BiharCorona_Updates

बिहार में कोरोना के 61 नये केस, कुल मामले बढ़कर 2,166

विज्ञापन

Patna: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 61 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामले बढ़ कर 2,166 हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण के नये मामलों में सर्वाधिक 13 मामले बक्सर से हैं.

वहीं, खगड़िया में नौ, गया में सात,पूर्वी चंपारण में छह, भागलपुर ,पश्चिमी चंपारण और सीमामढ़ी में पांच-पांच, बेगूसराय,मुजफ्फरपुर और मुंगेर में तीन-तीन और अरवल,कैमूर में एक-एक मामले सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown में हजारों किमी पैदल चलने को विवश प्रवासीः अपना दर्द बयां कर रहे मजदूर, देखें न्यूज विंग Facebook Live

advt

संक्रमितों में दो साल के बच्चे भी शामिल

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 61 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ संक्रमण के मामले बढ़कर 2,166 हो गये. वे किस तरह संक्रमित हुए, इस बात का हम पता लगा रहे हैं.

बक्सर में कोविड-19 के मरीजों में एक साल के दो बच्चे और सात साल की एक बच्ची भी शामिल है. वहीं, तीन दिन पहले दिल्ली से बिहार पहुंचने के कुछ ही घंटे बाद एक प्रवासी श्रमिक की संक्रमण से मौत हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार वह खगड़िया जिले का रहने वाला था और 19 मई को एक विशेष ट्रेन से आया था.

उसे तेज बुखार था और स्टेशन के कुछ ही घंटे के भीतर उसकी मौत हो गयी. इसके बाद उसका नमूना लिया गया और जांच के लिए भेजा गया. रिपोर्ट में व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में अब तक कुल 11 लोगों की मौत इस खतरनाक वायरस से हुई है. वैशाली और खगड़िया में दो-दो तथा मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी चम्पारण, बेगूसराय और रोहतास में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

इसे भी पढ़ें- गढ़वा में अब तक 49,526 व्यक्तियों की हुई मेडिकल स्क्रीनिंग, स्पेशल ट्रेन और गाड़ियों से लौट चुके हैं 29 हजार से अधिक लोग 

adv

राज्य में 629 लोग स्वस्थ हुए

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 629 लोग स्वस्थ हुए हैं. बिहार में संक्रमण का पहला मामला 22 मार्च को सामने आया था. इसके चार सप्ताह बाद सौ का आंकड़ा पार हुआ था. लेकिन राज्य में प्रवासी श्रमिकों के लौटने के बाद से संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. 

वहीं देश में संक्रमितों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटे में कोविड-19 के रिकॉर्ड 6,654 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले बढ़कर सवा लाख से अधिक हो गये हैं. वहीं इस वायरस के कारण 3,720 लोगों की मौत अबतक हुई है. भारत में कोरोना मरीजों के कुल मामले बढ़कर 1,25,101 हो गये हैं.

इसे भी पढ़ें- पलामू: आंध्रप्रदेश के चितुर से पहुंची राहत की 20वीं ट्रेन, फंसे हुए 1796 श्रमिकों की हुई घर वापसी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button