न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

600 मजदूरों ने दी चेतावनी- 5 मांगें पूरी नहीं हुईं, सोमवार से काम बंद

मजदूरों ने सेल के जितपुर कोलयरी जीएम का निकाला शवयात्रा

767

Jharia: झरिया के सेल के जितपुर कोलयरी कार्यालय के समक्ष असंगठित मजदूरों द्वारा वहां के महाप्रबंधक का शव यात्रा निकाला गया. यहां सैकड़ों मजदूर पिछले तीन दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वह यहां अपनी पांच सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए आंदोलन कर रहे हैं. एक तरफ प्रबंधन अपना अडियल रुख अपनाये हुए है, वहीं मजदूरों का आंदोलन और तेज होता जा रहा है. इसी कड़ी में मजदूरों ने शनिवार शाम को सेल के जीतपुर जीएम शवयात्रा निकाला.

इस शव यात्रा को जीतपुर कोलियरी के आस-पास के क्षेत्रों में घुमाया गया. आखिर में कोलियरी के गेट पर ही शव का दाह संस्कार किया गया. इस दौरान मजदूरों ने सेल प्रबंधन के खिलाफ खूब नारेबाजी की. असंगठित मजदूरों की मुख्‍य मांग है कि केन्द्र सरकार द्वारा लागू मजदूरी 800 रुपये दिये जायें. कोलयरी के दो नम्बर मुख्य गेट जो स्थानीय लोगों के लिए सालों से खुला था, उसे बन्द कर दिया गया है. मजदूरों ने इस गेट को  तत्काल खोलने की मांग की. साथ ही पानी, बिजली, आवास की सुविधायें भी मुहैया कराया जाये.

मजदूरों ने कहा है कि इन सभी मांगों को लेकर असंगठित मजदूरों की प्रबंधक से वार्ता भी हुई थी. लेकिन, प्रबंधक द्वारा अभी तक किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया है, अगर इस शव यात्रा के बाद भी प्रबंधक की आंख नहीं खुली और मांगे पूरी नहीं हुई, तो सोमवार से सभी 600 असंगठित मजदूर पूरी तरह काम बंद कर देंगे. जिसकी जवाबदेही सेल प्रबंधक की होगी.

इसे भी पढ़ें: NEWS WING IMPACT: वाहनों के फिटनेस सर्टिफिकेट में अब एमवीआइ के हस्ताक्षर की जरूरत नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: