World

पाकिस्तान में 60 हिन्दुओं से जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया

Uday Chandra Singh

NEW DELHI: पाकिस्तान में 60 हिंदुओं को एक साथ जबरन इस्लाम कबूल करवाने का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर यह साफ हो गया है कि धर्मांतरण का मुद्दा थमने का नाम नहीं ले रहा है. धर्म परिवर्तन का वीडियो भी सामने आया है. जबरन धर्म परिवर्तन का यह मामला सिंध प्रांत के मीरपुर और मीठी इलाके का बताया गया है.

advt

 

इसे भी पढ़ें : वैक्सीन की डोज लेन के बाद भूल कर भी तीन दिनों तक न करें ये काम

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक मौलवी हिंदुओं को बैठाकर मौलवी कलमा (इस्लाम की शपथ) पढ़ा रहा है. सभी हिंदुओं का चेहरे पर डर और भय साफ झलक रहा है. खबरों के मुताबिक ये वीडियो 7 जुलाई 2021 का बताया जा रहा है. यह मामला तब प्रकाश में आया जब पाकिस्तान के सिंध के मतली नगर समिति के अध्यक्ष अब्दुल रऊफ निजामनी ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर एक वीडियो शेयर किया . वीडियो पोस्ट करते हुए उसने लिखा है कि “अल्हम्दुलिल्लाह आज मेरी निगरानी में 60 लोग मुसलमान हुए हैं, इनके लिए दुआ करें.”

 

इस जबरन धर्म परिवर्तन के पीछे सिंध के कुख्यात मौलवी मियां मिट्ठू और अब्दुल रऊफ निजामनी का हाथ बताया जा रहा है. बता दें कि मिया मिट्ठू पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन इस्लाम धर्म कबूल करवाने  के लिए कुख्यात है. इससे पहले भी मियां मिट्ठू पाकिस्तान में गरीब हिंदू लड़कियों को टारगेट कर धर्मांतरण करवा चुका है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: