न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

लोहरदगा में 6 पारा शिक्षक बर्खास्त, नए शिक्षकों को सुरक्षा देने का निर्देश

118

Lohardaga: राज्य में पारा शिक्षकों के लगातार उग्र होते आंदोलन के बाद अब शिक्षा विभाग ने भी सरकार के निर्देश पर पारा शिक्षकों के विरुद्ध कार्रवाई की प्रक्रिया तेज कर दी है. इसी कड़ी में लोहरदगा जिले में छह पारा शिक्षकों को बर्खास्त किया गया है. सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को संबंधित प्रखंड के बीडीओ और थाना प्रभारी के साथ मिलकर शिक्षा व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया गया है.

6 पारा टीचर बर्खास्त

राज्य परियोजना निदेशक के निर्देश पर आपराधिक मामलों में दर्ज प्राथमिकी और न्यायिक हिरासत में लिए गए पारा शिक्षक को चयन मुक्त करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है. इसमें मवि चरहु के पारा शिक्षक मंजूल अंसारी, पुनी साहु, प्रावि टांड़टोली खरता के सुदेश्वर उरांव, प्रावि उलटी के मोहन भगत, प्रावि पतराटोली बिटपी के शनि उरांव और उत्क्रमित उवि गाराडीह के महाबीर भगत को नियमानुसार चयन मुक्त करने को लेकर संबंधित विधालय प्रबंधन समिति को आदेश जारी किया जा चुका है.

hosp1

ज्ञात हो कि अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत पारा शिक्षकों को सरकार ने काम पर लौटने के लिए 20 नवंबर तक का वक्त दिया था. लेकिन पारा शिक्षकों ने काम पर नहीं लौटते हुए आंदोलन तेज किया है. वही सरकार भी पारा शिक्षकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है.

इसे भी पढ़ें –विधायक ढुल्लू और सांसद रवींद्र पांडेय को शो कॉज नोटिस जारी करेगी भाजपा

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू पर शारीरिक शोषण की शिकायत करनेवाली को धमकी, केस उठा लो नहीं तो…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: