न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आठ किलो अफीम और ढाई लाख रुपये के साथ मैकेनिकल इंजीनि‍यर समेत 6 तस्कर गिरफ्तार

74

Khunti : अफीम तस्कर के खिलाफ खूंटी पुलिस लगातार कार्रवाई  कर रही है. दो दिन पहले खूंटी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डोडा से भरे ट्रक समेत 7 तस्करों को गिरफ्तार किया था. वहीं बुधवार को पुलिस ने खूंटी और मारंगहादा थाना पुलिस ने संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए अन्तरराज्यीय अफीम तस्कर और मैकेनिकल इंजीनयर समेत 6 तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरफ्तार हुए तस्करों के पास से 8 किलो अफीम समेत 2.50 लाख रुपये नगद,एक टाटा इंडिगो कार, एक मारुति बोलेनो, 15 किलो डोडा और 8 मोबाइल बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में लोकसभा चुनाव कराने में खर्च होंगे 177 करोड़ रुपये

Trade Friends

चतरा और उड़ीशा लेकर का रहा था अफीम

डीएसपी आलोक गुप्ता सूचना मिली कि खूंटी और मारंगहादा थाना क्षेत्र में कुछ अफीम तस्कर आए हुए हैं. सूचना के आधार पर खूंटी और मारंगहादा थाना पुलिस ने अपने अपने क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए 6 अफीम तस्कर को गिरफ्तार करने में सफल रही. गया बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए अफीम तस्कर एक गिरोह जहां अफीम को चतरा लेकर जा रहा था. वहीं दूसरा गिरोह उड़ीशा लेकर जा रहा था, लेकिन इससे पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अफीम तस्कर के दोनों गिरोह को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें –अब 14 मई को होगी जगरनाथ महतो केस की हाईकोर्ट में सुनवाई, 12 मई को है गिरिडीह लोकसभा का मतदान

 दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं अफीम तस्कर

Related Posts

#NIA ने भाकपा माओवादी के कमांडर छोटू खेरवार की पत्नी ललिता देवी को किया गिरफ्तार

नक्सलियों को पैसा म्यूचुअल फंड में निवेश कराने के मामले में ललिता कई महीनों से फरार थी.

WH MART 1

मिली जानकारी के अनुसार खूंटी जिले में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती हुई है. जिसकी वजह से दूसरे राज्यों के अफीम तस्कर खूंटी पहुंच कर अफीम को यहां से खरीद कर दूसरे राज्यों में ज्यादा दाम में बेचने का काम कर रहे हैं. खूंटी पुलिस भी अफीम तस्कर के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. जिसमें पुलिस को सफलता भी मिल रही है.

इसे भी पढ़ें –जेएमएमः गिरिडीह से जगरनाथ महतो, जमशेदपुर से चम्पई सोरेन, दुमका से शिबू…

दूसरे राज्यों में अफीम और डोडा की है बहुत मांग

जानकारी के अनुसार डोडा और अफीम की दूसरे राज्यों में बहुत मांग है. उत्तर प्रदेश, हरियाणा व पंजाब आदि क्षेत्रों में डोडा को गर्द या गर्दा कहा जाता है. डोडा को सुखाकर इसके पाउडर को नशेड़ी चाय या दूध में मिलाकर सेवन करते हैं. सड़क किनारे के होटलों में इसे खपाया जाता है और ट्रक ड्राइवर इसके ग्राहक होते हैं.

इसे भी पढ़ें – शाह का वार, कहा- कांग्रेस की औकात नहीं कि कश्मीर से हटा दे AFSPA

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

kohinoor_add

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like