न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

6 पारा शिक्षक नेता व छात्र नेता रांची से गिरफ्तार

89

Ranchi: पारा शिक्षक संघ के छह नेताओं सहित एक छात्र नेता को पुलिस ने रांची  के विभिन्न थाना क्षेत्रों से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये पारा शिक्षक नेताओं में ऋषिकेष पाठक, संजय दुबे, प्रमोद कुमार, सिंटू सिंह, विकास यादव और मोहन मंडल शामिल हैं. इन्‍हें चडरी के आनंद होटल से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार छात्र नेता मनोज यादव पर पारा शिक्षकों को भड़काने का आरोप है. वहीं गिरफ्तार सभी पारा शिक्षकों पर स्थापना दिवस के दिन पुलिस पर पथराव करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

गुप्त सूचना पर हुई गिरफ्तारी

पुलिस के अनुसार, पारा शिक्षकों को भड़काने में छात्र नेता मनोज कुमार का भी हाथ था. मनोज कुमार के खिलाफ भी लालपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था. तब से वो फरार चल रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर मनोज की गिरफ्तारी की गयी. वहीं, दूसरी ओर रांची के लोअर बाजार थाना क्षेत्र से भी छह पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है. स्थापना दिवस में हुए हंगामें के दिन इन लोगों पर भी पुलिस पर पथराव करने और सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप है.

280 पारा शिक्षकों को बर्खास्‍त करने का जारी हुआ निर्देश

राज्य स्थापना दिवस के दिन मोरहाबादी मैदान से गिरफ्तार सभी 280 पारा शिक्षकों को सरकार बर्खास्त करने को लेकर निर्देश जारी हो चुका है. पारा शिक्षक अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन कर रहे पारा शिक्षकों और सरकार के बीच काफी दिनों से तकरार है. एक ओर जहां सरकार ने इन्हें काम पर लौटने के लिए 20 नवंबर तक का समय दिया था. वहीं दूसरी ओर पारा शिक्षक अपनी मांगों पर अड़े हैं और लगातार गिरफ्तारियां दे रहे हैं. अब सरकार ने कड़ा रुख अपनाते हुए इन सभी पारा शिक्षकों को बर्खास्त करने का निर्देश जारी कर दिया है. सरकार की तरफ से जारी पत्रांक JEPC/1896 में कहा गया है कि कई जिलों के पारा शिक्षक स्वेछा से कार्य पर लौटना चाहते हैं, लेकिन प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों द्वारा उन्हें डराया-धमकाया जा रहा है. जिससे वो कार्य पर उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: छात्रसंघ चुनाव में जेसीएम ने झोंकी ताकत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: