Education & CareerJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

नए साल में फिर से निकलेंगे रद्द हुई 4981 नौकरियों के 6 विज्ञापन, JSSC कर रहा तैयारी

नियुक्ति नियमावली में बदलाव होने की वजह से रद्द किये गये थे विज्ञापन

Ranchi : झारखंड कर्मचारी चयन आयोग नए साल में रद्द हुए छह विज्ञापन को फिर से शुरू करने के लिए आवेदन जारी करेगा. इसे लेकर आयोग में तैयारी चल रही है. आयोग विज्ञापन जारी करने में उन नियुक्तियों को प्राथमिकता देगा जिन्हें नियुक्ति नियमावली में बदलाव होने की वजह से रद्द कर दिया गया है.

कर्मचारी चयन आयोग के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि आयोग इसकी तैयारी कर रहा है. आयोग ना केवल रद्द हुए विज्ञापन को फिर से जारी करेगा बल्कि जिन विभागों की नियुक्ति नियमावली में बदलाव हो चुका है उन विभागों से संबंधित नियुक्ति को भी जारी करेगा. हालांकि उन्होंने विज्ञापन जारी करने की तिथि तो नहीं बताई है लेकिन नए वर्ष की शुरुआत में विज्ञापन जारी करने की बात जरूर कही है.

इसे भी पढ़ें : रांची में प्रेम प्रसंग में नाबालिग ने सड़क किनारे जहर खा कर दे दी जान, प्रेमी फरार

Catalyst IAS
ram janam hospital

नियुक्ति के छह विज्ञापन हुए थे रद्द

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

हेमंत सोरेन की सरकार में नियुक्ति नियमावली में बदलाव किए जाने की वजह से पूर्व से चल रही नियुक्ति प्रक्रिया से छह विज्ञापनों को रद्द कर दिया गया है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने जिन नियुक्ति के विज्ञापनों को रद्द किया है. उनमें झारखंड उत्पाद सिपाही स्पेशल ब्रांच आरक्षी (क्लोज कैडर), झारखंड एएनएम (रेगुलर), झारखंड एएनएम (बैकलॉग), झारखंड सामान्य स्नातक स्तरीय परीक्षा और झारखंड के विभिन्न जिलों में चालकों की नियुक्ति के लिए होने वाली कारा चालक नियुक्ति परीक्षा शामिल है. इन विज्ञापनों के माध्यम से 49 सौ युवाओं को नौकरी मिलने वाली थीं.

इसे भी पढ़ें : धनबाद में डॉ. एसके हाजरा से मारपीट, गंभीर हालत में जंगल से मिले

विभिन्न विज्ञापन से होती इतनी बहाली

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जिन विज्ञापनों को रद्द किया गया है उनमें झारखंड उत्पाद सिपाही के 518 पद, स्पेशल ब्रांच आरक्षी के 1012 पद, झारखंड एएनएम रेगुलर के 1791 पद, झारखंड बैकलॉग के 295 पद, झारखंड सामान्य स्तरीय परीक्षा के 1280 पद और कारा चालक के 85 पद शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : लखीसराय में सड़क हादसे में 6 की मौत, मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल

क्यों किया गया है रद्द

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की ओर से विज्ञापनों को रद्द करने की से संबंधित जो सूचना जारी की गई है उसमें कहा गया है कि विभागीय संकल्प संख्या 821 दिनांक 5 फरवरी 2021 की कंडिका 4 (ख) के संकल्प से निर्गत होने की तिथि से पूर्व ग्रुप ‘ख’ ग्रुप ‘ग’ और ग्रुप ‘घ’ के पदों पर नियुक्ति के लिए वैसी प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित विज्ञापन जो कार्मिक विभाग संकल्प संख्या 3854 से आच्छादित हैं और जिनके अब तक नियुक्ति पत्र निर्गत नहीं किया गए हैं उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया अपूर्ण मानते हुए विज्ञापनों को रद्द किया जाता है.

इसे भी पढ़ें : पूर्वी घाघीडीह की मुखिया ने मुंडा, ग्राम प्रधान व नायके बाबा को किया सम्मानित

Related Articles

Back to top button