न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Moblynching तबरेज अंसारी मामले में 6 आरोपियों को हाइकोर्ट से मिली जमानत 

773

Ranchi: 17 जून की रात सराइकेला जिले के धातकीडीह गांव में ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी के साथ मारपीट की थी. इस मामले में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

अब हाइकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए छह आरोपियों को राहत दी है. जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने भीमसेन मंडल, चामू नायक, महेश महली, सत्यनारायण नायक, मदन नायक, विक्रम मंडल को जमानत दे दी. गौरतलब है कि सभी की ओर से हाइकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गयी थी. वहीं इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

Sport House

इसे भी पढ़ें- बाजी तो हार गये हैं रघुवर दास!

यह था मामला

17 जून की रात धातकीडीह गांव में चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी को ग्रामीणों ने रातभर पीटा था. 18 जून को खरसावां पुलिस गांव पहुंची और तबरेज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां चिकित्सकों ने स्वस्थ होने का हवाला देकर तबरेज को पुलिस को सौंप दिया. फिर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. 22 जून को उसकी तबीयत बिगड़ी तो जेल पुलिस ने सदर अस्पताल भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- सेमी ऑटोमेटिक रायफल, 135 जिंदा कारतूस और हैंड ग्रेनेड के साथ शातिर अपराधी गिरफ्तार

Mayfair 2-1-2020

आरोपियों पर धारा 304 हटाकर 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था

पहली मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी. जीसके बाद कोल्हान डीआइजी ने एक्सपर्ट डॉक्टरों से मौत के कारणों की रिपोर्ट मांगी. मामले पर दोबारा जांच करने पर पता चला कि अंसारी की मौत सिर की हड्डी टूटने और खून के जमने से हुई है. जो कि ऐसा ग्रामीणों द्वारा पीटने पर हुआ था. इसलिए सभी 11 आरोपियों पर धार 304 हटाकर धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया.

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like