Crime NewsJharkhandRanchi

#Moblynching तबरेज अंसारी मामले में 6 आरोपियों को हाइकोर्ट से मिली जमानत 

Ranchi: 17 जून की रात सराइकेला जिले के धातकीडीह गांव में ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी के साथ मारपीट की थी. इस मामले में कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

अब हाइकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए छह आरोपियों को राहत दी है. जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अदालत ने भीमसेन मंडल, चामू नायक, महेश महली, सत्यनारायण नायक, मदन नायक, विक्रम मंडल को जमानत दे दी. गौरतलब है कि सभी की ओर से हाइकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की गयी थी. वहीं इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

इसे भी पढ़ें- बाजी तो हार गये हैं रघुवर दास!

advt

यह था मामला

17 जून की रात धातकीडीह गांव में चोरी के आरोप में तबरेज अंसारी को ग्रामीणों ने रातभर पीटा था. 18 जून को खरसावां पुलिस गांव पहुंची और तबरेज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. वहां चिकित्सकों ने स्वस्थ होने का हवाला देकर तबरेज को पुलिस को सौंप दिया. फिर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया. 22 जून को उसकी तबीयत बिगड़ी तो जेल पुलिस ने सदर अस्पताल भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- सेमी ऑटोमेटिक रायफल, 135 जिंदा कारतूस और हैंड ग्रेनेड के साथ शातिर अपराधी गिरफ्तार

आरोपियों पर धारा 304 हटाकर 302 के तहत मामला दर्ज किया गया था

पहली मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार अंसारी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई थी. जीसके बाद कोल्हान डीआइजी ने एक्सपर्ट डॉक्टरों से मौत के कारणों की रिपोर्ट मांगी. मामले पर दोबारा जांच करने पर पता चला कि अंसारी की मौत सिर की हड्डी टूटने और खून के जमने से हुई है. जो कि ऐसा ग्रामीणों द्वारा पीटने पर हुआ था. इसलिए सभी 11 आरोपियों पर धार 304 हटाकर धारा 302 के तहत केस दर्ज किया गया.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button