National

#Earthquake : अफगानिस्तान के हिंदूकुश में 6.8  की तीव्रता वाला भूकंप,  दिल्ली-NCR समेत हिला पूरा उत्तर भारत

NewDelhi : शुक्रवार को अफगानिस्तान के हिंदूकुश में 6.8  की तीव्रता से आये भूकंप से दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत की धरती हिल गयी. भूकंप का केंद्र धरती से 200 किलोमीटर अंदर बताया गया है.  पीटीआई के अनुसार भूकंप का केंद्र हिंदूकुश था. भूकंप के बाद दिल्ली-एनसीआर में लोग अपने घरों से बाहर निकल आये.

भूकंप के कारण अभी किसी प्रकार के नुकसान की कोई खबर नहीं है.  शुरुआती रिपोर्ट में इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 दर्ज की गयी.  ईएमएससी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 6.0 दर्ज की गया.  इसका केंद्र हिंदूकुश से 148 किलोमीटर दूर पूर्व में था.

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest : यूपी के कई शहरों में हिंसा, तोड़फोड़, आगजनी, पुलिस पर पथराव, फायरिंग

Catalyst IAS
ram janam hospital

 पाकिस्तान भी हिला

The Royal’s
Sanjeevani

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान के पेशावर, रावलपिंडी में भूंकप के तेज झटके महसूस किये गये हैं.  अफगानिस्तान और पाकिस्तान में अभी जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.   झटके महसूस होते दिल्ली-NCR में लोग अपने-अपने घरों और दफ्तरों से बाहर की तरफ भागने लगे.

देश में दिल्ली-एनसीआर के अलावा श्रीनगर, अमृतसर, चंडीगढ़, फरीदाबाद और गुरुग्राम में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये. हिमाचल प्रदेश के चंबा और डलहौजी में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये  हैं. उत्तर प्रदेश में नोएडा, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ में भी धरती भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : मुर्शिदाबाद: भाजपा कार्यकर्ता लुंगी-टोपी पहन कर फेंक रहा था ट्रेन पर पत्थर, छह साथियों समेत हुआ गिरफ़्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button