lok sabha election 2019

5वां चरणः रांची, खूंटी, हजारीबाग और कोडरमा में थमा प्रचार का शोर, अब डोर-टू-डोर

  • 61 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे 65.87 लाख मतदाता
  • 8,834 बूथों पर छह मई को सुबह सात बजे से डाले जायेंगे वोट

Ranchi: झारखंड की चार संसदीय सीटों के लिए सोमवार छह मई को सुबह सात बजे से वोट डाले जायेंगे. शनिवार को शाम चार बजे रांची, खूंटी, कोडरमा और हजारीबाग के लिए प्रचार-प्रसार थम गया. इन चारों सीटों के लिए कुल 61 प्रत्याशी मैदान में डटे हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, दो पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा और बाबूलाल मरांडी  और झारखंड खादी बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ प्रमुख हैं. सभी प्रत्याशियों ने शनिवार को प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. शाम चार बजे के बाद सघन जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम शुरू किया गया. मतदाताओं से डोर-टू-डोर संपर्क किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – सैम पित्रोदा ने कहा, सही समय पर साथ आयेंगे विपक्षी दल, मोदी सरकार को सत्ता से हटाना हमारा मकसद

अधिक से अधिक वोट डालने की अपील

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने राज्य की सीटों पर होनेवाले पांचवें चरण के मतदान को लेकर मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि 65.87 लाख मतदाता 8834 बूथों पर सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक मतदान कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि अति संवेदनशील बूथों पर मतदानकर्मियों को भारतीय वायु सेना के विमान से क्लस्टर तक भेजा जायेगा. उन्होंने कहा कि भयमुक्त और पारदर्शी मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. सभी मतदान केंद्रों पर वीवीपैट की सुविधा भी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें – प्रदीप यादव के बचाव में उतरा जेवीएम, पार्टी के केंद्रीय महासचिव बंधु तिर्की ने कहा- बाबूलाल मरांडी को नहीं दी थी जानकारी

रांची में सबसे अधिक 20 उम्मीदवार

रांची संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव 2019 में सबसे अधिक 20 उम्मीदवार मैदान में हैं. यहां पर भाजपा के संजय सेठ, कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय, निर्दलीय रामटहल चौधरी और अन्य उम्मीदवार हैं. वहीं अन्य निर्दलीय भी चुनावी समर में हैं, जो प्रतिभागियों को सीधा टक्कर दे रहे हैं. रांची में 19,10,955 मतदाता इन उम्मीदवारों में से एक का चुनाव करेंगे. रांची में कुल 2,316 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. खूंटी में 11 प्रत्याशियों में से एक का चुनाव 11,99,512 मतदाता करेंगे. यहां से पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा भाजपा के प्रत्याशी हैं, जिनका मुकाबला कांग्रेस के कालीचरण मुंडा से है. खूंटी में कुल 11 उम्मीदवार मैदान में हैं. हजारीबाग में केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा का मुकाबला कांग्रेस के गोपाल साहू से है. यहां 16,64,476 मतदाता छह मई को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. यहां पर 16 प्रत्याशी मैदान में हैं. कोडरमा में राज्य के पहले सीएम बाबूलाल मरांडी के भाग्य का फैसला 18,12,085 मतदाता करेंगे. यहां पर राज्य की पूर्व मंत्री अन्नपूर्णा देवी भाजपा से अपनी किस्मत आजमा रही हैं.

इसे भी पढ़ें – मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : तेजस्वी यादव ने कहा, मुख्‍यमंत्री नीतीश के मंत्री इस कांड में शामिल

Advt

Related Articles

Back to top button