Education & Career

एक्सआइएसएस रांची का 59 दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को

♦मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे मुख्य अतिथि, ऑनलाइन देंगे डिप्लोमा

Ranchi : जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सर्विस (एक्सआइएसएस) रांची का 59वां दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को आयोजित किया जायेगा. कोविड-19 महामारी के कारण इस साल दीक्षांत समारोह का आयोजन ऑनलाइन किया जायेगा. इस समारोह के मुख्य अतिथि, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन होंगे, जो 2018 -2020 बैच के 304 विद्यार्थियों के बीच ऑनलाइन डिप्लोमा बांटेंगे.

इसे भी पढ़ें – जानिये क्यों सूफिया हत्याकांड के आरोपी शेख बिलाल की पत्नी और बेटे को घटनास्थल पर ले गयी पुलिस

शनिवार को एक्सआइएसएस के फादर माइकल वेन डेन बोगार्ट एसजे मेमोरियल ऑडिटोरियम में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जायेगा. इस ऑनलाइन वर्चुअल समारोह से देश के सभी कोनों से स्नातक छात्र, उनके माता-पिता एवं प्रतिष्ठित पूर्व छात्र संघ सदस्य एवं अन्य भी जुड़ेंगे.

इस दीक्षांत कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एक्सआइएसएस के यूट्यूब चैनल पर किया जायेगा. इस समारोह में कुल 304 विद्यार्थियों को डिप्लोमा दिया जायेगा. इनमें 26 विद्यार्थियों के बीच 11 को स्वर्ण, 08 को रजत और 05 को कांस्य मेडल एवं 02 विद्यार्थियों को नकद राशि एवं प्रमाण पत्र दिये जायेंगे.

संस्थान ने विद्यार्थियों की शारीरिक अनुपस्थिति की कमी को पूरा करने के लिए विशेष तैयारी की है, जिसमें सभी स्नातक विद्यार्थियों के चित्रों को पारंपरिक पोशाक यानी दीक्षांत समारोह के गाउन में समारोह के दौरान दिखाया जायेगा. साथ ही सभी स्नातक विद्यार्थियों द्वारा एक प्रतिज्ञा पाठन भी समारोह का हिस्सा होगी.

इसे भी पढ़ें – नौ महीने बाद गोवा में होंगे नेशनल गेम्स, झारखंड में अब भी प्लेयर्स के लिए स्टेडियमों के दरवाजे बंद

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: