Corona_UpdatesGiridihJharkhand

कोरोना संक्रमण से मुक्त हुए 56 लोगों को किया गया डिस्चार्ज, गिरिडीह में अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 155

  • कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए 120 महिला व पुरुष जवानों को अतिरिक्त ड्यूटी से हटाया गया
  • कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती संक्रमितों की निगेटिव रिपोर्ट आ रही तीन से चार दिनों में
  • होम क्वारेंटाइन के संक्रमितों को करना पड़ रहा है इंतजार

Giridih: कोरोना संक्रमण के ताजा आंकड़ों के साथ गिरिडीह के लिए राहत की बात रही कि मंगलवार को एक्टिव केस अब घटकर 155 रह गये हैं. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने 56 कोरोना संक्रमितों को जिले के तीन कोविड-19 हास्पिटल से डिस्चार्ज किया.

तीनों हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किये गये संक्रमितों में शहरी क्षेत्र समेत सदर प्रखंड से 42, जमुआ से 11, धनवार से 2 और पीरटांड से एक कोरोना मरीज शामिल हैं. मंगलवार को इन संक्रमितों की दूसरा रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कोविड-19 हॉस्पिटल से मुक्त किया गया.

सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ आशीष सिन्हा ने 56 संक्रमितों को निगेटिव होने का प्रमाण देते हुए उन्हें मुक्त किया. इस दौरान सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिन्हा भी मौजूद थे. सिविल सर्जन ने ठीक हुए लोगों को सुझाव देते हुए कहा कि उनलोगों को फिलहाल दो सप्ताह घरों में ही रहना है. साथ ही हर रोज गर्म पानी पीना है.

advt

सीएस ने उन्हें परिवार के सदस्यों से अलग रहने को कहा  ताकि कोरोना के मामूली लक्षण नजर आने पर भी परिवार के सदस्य संक्रमण से बच सकें.

इसे भी पढ़ें – JMM नेता विनोद किस्कू समेत कई लोगों पर कोयला उठाव पर 30 रुपये प्रति टन रंगदारी मांगने का आरोप

पांच दिनों में ही रिपोर्ट हुई निगेटिव

मंगलवार को जिन 56 संक्रमितों को मुक्त किया गया उनलोगों को पांच दिन पहले ही जिले के तीनों कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. पांच दिनों बाद ही इनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद मुक्त किया गया.

इधर ट्रूनेट जांच में डाक विभाग के एक कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शहर के गांधी चौक स्थित प्रधान डाकघर को अगले कुछ दिनों के लिए सील कर दिया गया. हालांकि ट्रूनेट जांच में कई और लोगों के संक्रमित होने की सूचना है. इन संक्रमितों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट आने तक होम क्वारेंटाइन में रहने का सुझाव दिया गया है.

adv

इधर स्वाधीनता दिवस की तैयारी शहर में जोर-शोर से चल रही हैं. इसे देखते हुए एसपी अमित रेणु के निर्देश पर जिला सशस्त्र बल, आइआरबी के महिला और पुरुष बटालियन के 120 जवानों को अतिरिक्त ड्यूटी से मुक्त कर दिया गया है.

इन जवानों को सिर्फ परेड रिहर्सल की ड्यूटी के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है. ऐसा इसलिए कि स्वाधीनता दिवस की परेड में इन 120 जवानों को ही शामिल होना है.

इसे भी पढ़ें – राज्य के 5000 मनरेगा कर्मी सीएम को सौंपेंगे सामूहिक इस्तीफा, संघ का आरोप- आयुक्त मनमाने ढंग से चलाना चाहते हैं योजना

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button