न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद में गणेश चतुर्दशी पर चढ़ाया गया 51 किलो का मोदक

15 फीट ऊंंची प्रतिमा बनी आकर्षण का केंद्र

256

Dhanabad : महारष्ट्र के बाद अब कोयलांचल धनबाद में में भी गणेश चतुर्दशी की धूम देखने को मिल रही है. वैसे तो माया नगरी मुम्बई में तो गणपति बप्पा की धूम देखने लायक रहती है लेकिन उसी के तर्ज पर धनबाद में भी बप्पा की पूजा भी कोई काम नहीं हैं जहां बप्पा को 51 किलो का लडडू चढ़ा कर पूजा की गयी.

इसे भी पढ़ेंःIAS, IPS और टेक्नोक्रेटस छोड़ गये झारखंड, साथ ले गये विभाग का सोफासेट, लैपटॉप, मोबाइल,सिमकार्ड और आईपैड

धनबाद के तेलीपाड़ा में गणेश उत्सव शुरू

तेलीपाड़ा सिमलडीह में भव्य गणेश पूजा पंडाल का उद्घाटन विधायक राज सिन्हा ने फीता काटकर किया. उद्घाटन के मौके पर विधायक ने धनबादवासियों को गणेश पूजा की बधाई दी और शांतिपूर्वक गणेश पूजा के आयोजन में भाग लेने की अपील की. उन्होंने शानदार आयोजन के लिए आयोजन समिति को धन्यवाद भी दिया. बता दें कि पिछले 14 वर्षों से तेलीपाड़ा स्थित भगवान शिव मंदिर परिसर में गणेश पूजा का आयोजन किया जा रहा है.

इस वर्ष गणेश पूजनोत्सव के लिए 40 फीट ऊंची पंडाल का निर्माण कराया गया है. वहीं 15 फीट दर्शनीय प्रतिमा की भी स्थापना भी की गई है. जो कि इस मेले के लिए खास आकर्षण का केंद्र बना है. साथ ही यहां मेले का भी आयोजन किया गया है जिस से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने का काम कर रही है.

पूजा अर्चना के बाद बप्पा को 51 किलो के लड्डू का भोग भी लगया गया. इस अवसर पर कमेटी के सदस्‍यों के साथ साथ जगत महतो, पार्षद प्रियरंजन, पप्पू साव, धनंजय प्रसाद, अमरेश सिन्हा, मनोज मालाकार, वासुदेव यादव, अखिलेश गिरी, प्रदीप सिंह, आनंद प्रसाद के साथ आयोजन समिति के भोला सिंह, मनोज कुमार महतो, अखिलेश कुमार झा, अनिरुद्ध कुमार सिन्हा, तरूण महतो, परमेश्वर साव, तापस मित्रा, अमित कुमार प्रधान सहित अन्य मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: