न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Sahibganj जिले की 51 पंचायतें प्रभावित, 12,322 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री दी गयी  : उपायुक्त

बाढ़ से बचाव के लिए साहेबगंज तथा राजमहल अनुमंडल कार्यालय में कंट्रोल रूम कार्यरत है. विभिन्न स्थानों पर बाढ़ राहत शिविर बनाये गये है.

141

Sahibganj : उपायुक्त साहेबगंज राजीव रंजन ने बाढ़ के हालात को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की. उपायुक्त ने बताया कि गंगा के तटीय इलाके तथा दियारा क्षेत्र 28 सितंबर से बाढ़ से प्रभावित हैं.  बाढ़ से साहेबगंज जिले के 4 अंचल साहेबगंज सदर, तालझारी, राजमहल तथा उधवा के कुल 51 पंचायत प्रभावित हैं .

कहा कि मानसून की शुरुआत में ही बाढ़ राहत सामग्री की खरीद के लिए टेंडर कर लिया गया था. बाढ़ से बचाव के लिए साहेबगंज तथा राजमहल अनुमंडल कार्यालय में कंट्रोल रूम कार्यरत है. विभिन्न स्थानों पर बाढ़ राहत शिविर बनाये गये है. बाढ़ प्रभावित 12322 लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित की गयी है. 29 सितंबर से ही एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य तथा राहत सामग्री वितरण में लगी हुई है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें : NewsWing Impact: #JPSC ने पहले रद्द किया असिस्टेंट इंजीनियर का विज्ञापन, फिर 637 पदों के साथ निकाली नियुक्ति

Related Posts

#Bermo: उद्घाटन के एक माह बाद भी लोगों के लिए नहीं खोला जा सका फ्लाइओवर और जुबली पार्क

144 करोड़ की लागत से बना है, डिप्टी चीफ ने कहा-अगले सप्ताह चालू कर दिया जायेगा

मलेरिया, डेंगू, कालाजार, डायरिया की रोकथाम के लिए मेडिकल प्लान

उन्होंने बताया कि बाढ़ का पानी घटने के बाद मलेरिया, डेंगू, कालाजार, डायरिया इत्यादि बीमारी फैलने तथा सर्पदंश की सम्भावना रहती है. इनकी रोकथाम के लिए मेडिकल प्लान बनाया गया है. दियारा क्षेत्रों में बीमारियों के रोकथाम के लिए मेडिकल टीम, नौका एम्बुलेंस के द्वारा भेजी जायेगी . उपायुक्त ने कहा कि पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध है .

अन्य क्षेत्रों की नर्सों की प्रतिनियुक्ति गंगा के तटीय इलाकों में की जायेगी . डायरिया, डेंगू, मलेरिया, कालाजार से बचाव के तरीकों की जानकारी पम्पलेट सहित अन्य माध्यमों के द्वारा लोगों को दी जायेगी. 

इसे भी पढ़ें : चिह्नित स्थानों पर धरना-प्रदर्शन पर रोक 60 दिन बढ़ी, CPM ने कहा-यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश का प्रयास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like