Education & Career

एमएससी गणित-जूलोजी के फाइनल सेमेस्टर के 50 फीसदी स्टूडेंट्स फेल, विशेष परीक्षा को लेकर परीक्षा बोर्ड में होगा निर्णय

एनएसयूआइ ने रांची विश्वविद्यालय में किया घेराव

Ranchi : कोरोना के दौरान न तो सही तरीके से क्लास चली और न ही सिलेबस पूरा कराया गया. इसी बीच एमएससी फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा ली गयी. इस परीक्षा परिणाम में गणित और जूलोजी के लगभग 50 फीसदी स्टूडेंट्स फेल हो गये. इन्हीं स्टूडेंट्स के हक़ में एनएसयूआइ के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह के नेतृत्व में रांची विश्वविद्यालय का घेराव किया गया. स्टूडेंट्स फाइनल सेमेस्टर की विशेष परीक्षा कराने को लेकर मांग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःNDA में महिलाओं के प्रवेश पर आया ‘सुप्रीम’ ऑर्डर, नवंबर में होने परीक्षा में बैठने की इजाजत दे केंद्र

स्टूडेंट्स ने बताया कि पुराने सत्र के विद्यार्थियों की विशेष परीक्षा करायी गयी थी. एक सप्ताह पहले परीक्षा नियंत्रक ने कहा था कि 5 दिन का समय दीजिये सबका विशेष परीक्षा करवा दिया जायेगा. लेकिन यूनिवर्सिटी के लोग अपनी बातों से मुकर गये. इसके बाद विवि प्रशासन ने वार्ता में बुलाया गया.

advt

वार्ता में एनएसयूआइ ने सभी फेल विद्यार्थियों की लिस्ट एवं पुराने सत्र की विशेष परीक्षा की तिथि की कॉपी जमा की. वार्ता में फैसला लिया गया कि परीक्षा बोर्ड की बैठक में इसका निर्णय लिया जायेगा और छात्र हित में फैसला लिया जायेगा.

मौके पर इंदरजीत सिंह, आकाश, अमन, दीपक, रीना, स्वाति, पुष्पा, प्रियंका, डेविड, काजल, राहुल, विक्की, अंकित एवं अन्य मौजूद थे.

इसे भी पढ़ेंःनीतीश कैबिनेट ने किया फैसला- सरकारी कर्मचारियों के डीए में 25 फीसदी की बढ़ोतरी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: