Uncategorized

50 प्रतिशत टिकट युवाओं को: लालू

पटना: बिहार में दो विधानसभा चुनावों में लगातार शिकस्त का सामना करने वाले राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपने अल्पसंख्यक वोट बैंक पर फिर से पकड़ बनाने के लिए लगातार अभियान चलाने के संकेत दिए. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के 16वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में लालू प्रसाद ने कहा, ‘मुसलमानों के वोट से उत्तर प्रदेश बदल गया. उनका एकमुश्त वोट मुलायम सिंह यादव को मिला और सरकार बदल गई. बिहार में नीतीश को चुनकर लोगों को क्या मिला?’

नीतीश कुमार के कार्यकाल में अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए लालू ने कहा, ‘नीतीश के कार्यकाल में फारबिसगंज में गोलीकांड में अल्पसंख्यकों की हत्या कर दी गई. मुस्लिम समुदाय के युवकों की पुलिस हिरासत में मौत हो रही है, बिहार के मधुबनी, दरभंगा और किशनगंज से मुस्लिम युवकों को आतंकवाद के नाम पर पकड़कर ले जाया जा रहा है. बिहार सरकार चुप है.’ पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की तर्ज पर मधुबनी, दरभंगा और किशनगंज को आतंकवाद का केंद्र के रूप में बदनाम करने के प्रयास हो रहे हैं.

नीतीश की आलोचना करते हुए लालू ने आरोप लगाया, ‘नीतीश कुमार अल्पसंख्यकों को झूठा झांसा दे रहे हैं. दरगाह पर चादरपोशी कर श्रद्धा का दिखावा करने वाले नीतीश कुमार भाजपा और आरएसएस की गोद में बैठे हैं. वह बताये की भाजपा में कौन सेकुलर है? नीतीश ने गुजरात में गोधरा दंगों के बाद इस्तीफा नहीं दिया था.’ लालू ने कहा कि वह अपने अभियान के तहत गांव गांव जाकर लोगों को जगायेंगे और बड़ा आंदोलन करेंगे. आने वाले चुनावों में 50 प्रतिशत टिकट सभी जाति, वर्ग और संप्रदाय के युवाओं को दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button