JharkhandPalamu

पलामू : कोविड नियमावली के विपरीत चल रही 5 दुकानें सील, एक दुकानदार से वसूला गया जुर्माना

Palamu: स्वच्छता पखवाड़ा के तहत निरीक्षण के क्रम में स्वच्छता मापदंड एवं कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर पांच दुकानों को बंद कराया गया, जबकि एक दुकानदार से जुर्माना वसूला गया. जिले के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की.

इसके अलावा छहमुहान से कचहरी चौक तक की सभी दुकानों को अगले 3 दिनों तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया. स्वच्छता पखवाड़ा के तहत निरीक्षण के क्रम में स्वच्छता मापदंडों का एवं कोविड-19 से संबंधित राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों के उल्लंघन पर मेदिनीनगर की 5 प्रतिष्ठानों पर ज़िला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- राजस्थान के सियासी ड्रामे में कूदे सिंधिया, कहा- दोस्त पायलट को सता रहे सीएम गहलोत

जांच के क्रम में सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का इन दुकानों-प्रतिष्ठानों द्वारा पालन नहीं किया जा रहा था, जिसके बाद संबंधित दुकानदार से स्पष्टीकरण प्राप्त होने तक तत्काल प्रभाव से बंद किया गया.

निरीक्षण करने उतरे उपायुक्त के अलावा मेदनीनगर निगम के आयुक्त दिनेश प्रसाद, सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरजीत कुमार सिंह एवं मेदनीनगर के अंचल अधिकारी ने कार्रवाई की. निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन की टीम ने कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन के संबंध में जांच की. जांच के क्रम में 6 दुकानदारों द्वारा दिशा निर्देशों के उल्लंघन की पुष्टि की गई.

इन दुकानों- प्रतिष्ठानों को किया गया सील

कोविड-19 से संबंधित दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर निरंजन मिष्ठान भंडार, बाईपास रोड, खुशी ट्रेडर्स, बारालोटा चौक, उदय जनरल स्टोर, सुमन मेडिकल हॉल जेलहाता चौक, गोयल मेडिकल हॉल जेलहाता रोड को सील करते हुए अगले आदेश तक दुकान बंद रखने का निर्देश दिया गया है. इसी के साथ जटेश्वर महतो पर रोड किनारे निर्माण सामग्री सड़क पर रखने हेतु पांच हजार का फाइन के साथ नोटिस भी निर्गत किया गया.

4 दर्जन दुकानें अगले 3 दिनों तक रहेंगी बंद

उपायुक्त के निर्देश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने छहमुहान से कचहरी चौक तक की 4 दर्जन दुकानों को अगले 3 दिनों तक पूर्ण रुप से बंद रखने का निर्देश जारी किया है. उन्होंने अंचल अधिकारी सदर मेदनीनगर एवं शहर थाना प्रभारी को उक्त आदेश का अनुपालन दृढ़ता पूर्वक सुनिश्चित कराने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button