न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजद को भारी झटका, पलामू-गढ़वा में एक दर्जन से अधिक पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं का सामूहिक इस्तीफा

133

Palamu/Garhwa : झारखंड में राष्ट्रीय जनता दल के बुरे दिन आ गये हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि एक के बाद एक पार्टी के बड़े नेता या तो दूसरे दल में शामिल हो जा रहे हैं या फिर इस्तीफा दे रहे हैं.

राजद के गढ़ के रूप में विख्यात पलामू-गढ़वा में शुक्रवार को जिलास्तर के बड़े नेताओं के साथ-साथ कई पुराने सक्रिय कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया.

गढ़वा जिला अध्यक्ष समेत पूरी कमेटी का इस्तीफा

hosp3

राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गिरिनाथ सिंह के भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो जाने के बाद गढ़व जिलाध्यक्ष शरीफ अंसारी सहित पूरी कमेटी के लोगों ने पद व संगठन से इस्तीफा दे दिया है.

राजद के गढ़वा जिलाध्यक्ष मो. शरीफ अंसारी सहित कमेटी के अन्य लोगों ने गढ़वा जिले में अपने पद व पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की.

उनके साथ संगठन के जिला उपाध्यक्ष भीखम चंद्रवंशी, जिला सचिव अलीजमा अंसारी, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के गढ़वा प्रखंड अध्यक्ष फैजूल अंसारी समेत करीब एक दर्जन कार्यकताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

इसे भी पढ़ें : दुनिया भर में नए कोयला आधारित संयंत्रोंं के घटने का क्रम जारी, लेकिन भारत में अब भी मिल रही नए…

घूरन राम को टिकट दिये जाने पर लोगों में गुस्सा  

मो. शरीफ अंसारी ने कहा कि उनकी भावनाओं के विपरित घूरन राम को महागठबंधन का टिकट दे दिया गया है. इसके अलावा उनको अपमानित करते हुये किसी के बहकावे में आकर जिला कमेटी को भंग कर दिया गया.

जबकि वे पिछले 25 सालों से राजद से तन, मन व धन से जुड़े हुये थे. उन्होंने कहा कि जेल में जाने के बाद से केंद्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को लगातार दिग्भ्रमित करने का काम किया जा रहा है. उनकी बातों को सुना नहीं जा रहा है.

जमीरूद्दीन अंसारी को जिला अध्यक्ष बनाने की तैयारी 

मो. शरीफ ने कहा कि पूर्व के जिलाध्यक्ष जमीरूद्दीन अंसारी को भाजपा के साथ संपर्क में रहने की वजह से हटाया गया था, लेकिन अब उन्हीं को फिर से जिलाध्यक्ष बनाया जा रहा है. ऐसी स्थिति में वे स्वयं को पार्टी में सहज महसूस नहीं कर रहे हैं.

इसलिये भारी मन से वे इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे अभी किसी भी दूसरे दल में शामिल नहीं होंगे. लोकसभा चुनाव के बाद इस पर वे निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा कि गिरिनाथ सिंह के भाजपा में शामिल होने या नहीं होने से उनका कोई लेना देना नहीं है.

इसे भी पढ़ें : गर्मी में बिजली के लिये मचेगा हाहाकार, सेंट्रल और निजी कंपनियों के रहमोकरम पर झारखंड की बिजली

युवा राजद के जिला अध्यक्ष के साथ दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भी दिया इस्तीफा

गिरिनाथ सिंह के आवास पर राष्ट्रीय जनता दल का आपातकालीन बैठक रखी गयी. इस दौरान युवा राजद जिला अध्यक्ष सूरज सिंह अपना इस्तीफा सौंपा.

साथ ही छात्र राजद के जिला अध्यक्ष सुभाष कुमार खेरवार, नगर मंडल अध्यक्ष पवन जयसवाल, दलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नागेंद्र भुइया ने अपनी कमेटी के साथ सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में सभी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक इस्तीफा दिया. प्रदेश महासचिव रविंद्र जयसवाल, जिला कोषाध्यक्ष सुरेश केसरी, प्रधान महासचिव सुरेश गुप्ता, राधेश्याम मेहता, मुख लाल महतो, कृष्णा मेहता, युवा प्रधान महासचिव बाबूल सिंह, राम मुन्नी मेहता, एस कुमार, संत कुमार गुप्ता, सुदामा मेहता, वीरेंद्र पाल, संजय मेहता, मेराल युवा प्रखंड अध्यक्ष सुनील चंद्रवंशी, जिला सचिव कृष्णा कुशवाहा सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. साथ ही यह सिलसिला गढ़वा जिला सहित पूरे पलामू प्रमंडल में चलते रहने की जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें : दो दिन पहले झारखंड और बंगाल के लिए बनाये गये विशेष पर्यवेक्षक केके शर्मा को चुनाव आयोग ने भेजा…

पलामू राजद की महिला जिलाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

पलामू राष्ट्रीय जनता दल की महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष चंद्रमा कुमारी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

पूर्णिमा ने प्रदेश अध्यक्ष को पत्र भेजकर इसकी सूचना दी है. उन्होंने कहा कि राजद झारखंड में एक क्षत्र राज्य कायम कर रही है.

पार्टी में गलत नीतियों और सिद्धातों का बोलबाला बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि राजद आज अपने समाजिक न्याय की लड़ायी से दूर हो चुकी है. इस कारण उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

इसे भी पढ़ें : गर्मी में बिजली के लिये मचेगा हाहाकार, सेंट्रल और निजी कंपनियों के रहमोकरम पर झारखंड की बिजली

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: