JharkhandRanchi

5 नगर निकायों के 1 लाख आवासों में अतिरिक्त पानी कनेक्शन दे जुडको: सचिव

  • गिरिडीह, गोड्डा, चाकुलिया, लातेहार एवं चास निकाय हैं शामिल
  • नगर विकास सचिव ने जुडको अधिकारियों को दी सख्त हिदायत
  • आठ अन्य निकायों में पेयजलापूर्ति योजनाओं को सितंबर तक शिलान्यास कराने का निर्देश

Ranchi: नगर विकास विभाग ने राज्य के 5 नगर निकायों में अगले 4 महीनों (सितम्बर तक) में एक लाख आवासों में अतिरिक्त पेयजल कनेक्शन देने का निर्देश जुडको के अधिकारियों को दिया है. साथ ही अन्य 8 नगर निकायों में भी सितम्बर तक पेयजलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास करा कर काम शुरू कराने का निर्देश दिया है. यह निर्देश विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिव कार्यालय कक्ष में पेयजलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा के दौरान दिया है. बैठक में विभागीय सचिव के अलावा विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार अंबष्ठ,  जुडको के परियोजना निदेशक (तकनीकी) एसके साहू, महाप्रबंधक (पेयजलापूर्ति) एसएस सेन गुप्ता, उप महाप्रबंधक आलोक मंडल, परियोजना प्रबंधक संजय कुमार सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – 14 सीटों पर 229 उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में उतरे, 202 जमानत भी नहीं बचा सके

पेयजलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के साथ तालमेल बैठा कर करें काम

समीक्षा के दौरान सचिव ने जुडको के उपस्थित अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि गिरिडीह, गोड्डा, चाकुलिया, लातेहार एवं चास नगर निकायों में सितंबर तक कम से कम 1 लाख नये आवासों को अतिरिक्त पेयजलापूर्ति कनेक्शन से जोड़ा जाये. वहीं आम लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पेयजलापूर्ति योजनाओं को प्राथमिकता में रख समयबद्ध ढंग से काम किया जाये. सचिव ने कहा कि कार्य में कोई कोताही नहीं बरती जाये. अगर कोई परेशानी होती है, तो जुडको के अधिकारी पेयजलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के साथ तालमेल बैठा कर काम करें.

advt

इसे भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल : भाजपा के उभार से टीएमसी की चिंता बढ़ी, ममता करेगी शनिवार को पार्टी के नेताओं के साथ मंथन  

कई निकायों में सितम्बर तक शिलान्यास का टास्क

सचिव ने निर्देश दिया कि आगामी सितंबर तक रांची में फेज-2 , कोडरमा, बासुकीनाथ, धनबाद-फेज-2, माडा (धनबाद), हुसैनाबाद, झुमरीतिलैया, रामगढ़ एवं सिमडेगा नगर निकायों में शहरी पेयजलापूर्ति योजनाओं को शिलान्यास कराया जाये. शिलान्यास के बाद जल्द से जल्द काम शुरू कराया जाये. इस दौरान सचिव ने पेयजलापूर्ति से संबंधित तैयार रिपोर्ट पर नाराजगी भी जाहिर की.

इसे भी पढ़ें – जागरूकता फैला कर ही माहवारी संबधित गलत धारणाओं को दूर किया जा सकता है: आराधना पटनायक

अऩ्य निकायों की भी हुई समीक्षा, एक माह में डीपीआर बनाने का निर्देश

बैठक में रांची, धनबाद, चिरकुंडा, हजारीबाग, चतरा, मानगो, चाईबासा, पाकुड़, साहेबगंज, फुसरो, मेदिनीनगर, खूंटी, लातेहार, दुमका, सहित कई अन्य नगर निकायों की पेयजलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा की गयी. बताया गया कि जुडको द्वारा मानगो पेयजलापूर्ति योजना का डीपीआर बनवाया जा रहा है. चाईबासा, गढ़वा, फुसरो, मेदिनीनगर शहरी जलापूर्ति योजना का काम पेयजलापूर्ति विभाग द्वारा किया जा रहा है. विभागीय सचिव ने जुडको के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पेयजलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के साथ बैठक कर अगले एक माह में इस काम के लिए डीपीआर बनवा लिया जाये.

adv

इसे भी पढ़ें – ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे सात जून को छोड़ेंगी पद, इस्तीफे की घोषणा

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button