न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय अभिषद की 49 वीं बैठक, अक्टूबर में होगा पहला दीश्रांत समारोह

वाईएसएनएम कॉलेज लाइब्रेरी हॉल में कुलपति डॉ एस एन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक

185

Palamu: नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय अभिषद की 49 वीं बैठक वाईएसएनएम कॉलेज लाइब्रेरी हॉल में हुई. बैठक में संबद्धता एवं नव पाठ्यक्रम समिति की 53वीं एवं 54वीं बैठक, क्रय एवं विक्रय समिति की बैठक, अनुशासन समिति की बैठक, पोस्ट क्रिएशन एबसोरपशन एंड कन्फर्मेशन कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णयों की संपुष्टि की प्रदान की गई.

इसे भी पढ़ेंःलगाये गए 18 करोड़ पौधे, 7 जिलों में एक ईंच नहीं बढ़े जंगल

राज्यपाल सचिवालय से प्राप्त निर्देश के आलोक में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में प्रथम दीक्षांत समारोह का आयोजन करने का निर्णय लिया गया. साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि उत्कृष्ट विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा. दीक्षांत समारोह में राज्यपाल सचिवालय के निर्देशानुसार भारतीय परिधान का प्रयोग होगा.

कई विषयों पर लिया गया निर्णय

ए के सिंह कॉलेज जपला के अनुदान पर चर्चा की गई. साथ ही निर्णय लिया गया कि तदर्थ समिति द्वारा लिए गए निर्णय के आलोक में राशि का नियमानुकूल वितरण किया जाए. एम के कॉलेज पांकी के द्वारा समर्पित अनुदान हेतु सूची पर विश्वविद्यालय द्वारा अधिसूचित दानदाता सदस्य का हस्ताक्षर नहीं होने, साथ ही सूची के शासी निकाय द्वारा विधिवत अनुमोदित नहीं होने के संबंध में प्राचार्य से कारण पूछा करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें: कई IAS जांच के घेरे में, प्रधान सचिव रैंक के अफसर आलोक गोयल की रिपोर्ट केंद्र को भेजी, चल रही विभागीय कार्रवाई

palamu_12

बीएसएम कॉलेज भवनाथपुर के संबंध में विश्वविद्यालय द्वारा गठित जांच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया. डॉ. रिंकू सिंह के संबंध में निर्णय लिया गया कि राशि को गोपीनाथ सिंह महिला महाविद्यालय को वापस देते हुए रिंकू सिंह को भुगतान करने का निर्देश देने का निर्णय लिया गया.

शिक्षकों के छठे वेतन अंतर की राशि के भुगतान एसएसजेएसएन कॉलेज गढ़वा के चतुर्थ वेतनमान के बकाए की राशि के भुगतान तथा योध सिंह नामधारी महिला कॉलेज की अध्यापिका श्रीमणि कुमारी के अवकाश नगदीकरण की राशि के भुगतान की घटनोत्तर स्वीकृति प्रदान की गई.

इसे भी पढ़ें: वन विभाग के पास पेड़ काटने और नये पेड़ लगाने की सूचना नहीं 

सोमवार की बैठक में प्रोफेसर पीके पोद्दार, अरुण कुमार सिंह, डॉ वीरेंद्र कुमार, श्रीमती रेणुका पांडे, डॉ एनके तिवारी, डॉ. एके पांडे, डॉ. अनिता सिन्हा, डॉ. आई जे खलखो, डॉ. आर पी सिंह, डॉ श्रवण कुमार तथा कुलसचिव डॉ राकेश कुमार उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: