JamshedpurJharkhand

दुर्गा पूजा में 4500 जवान शहर में कायम रखेंगे सुरक्षा व्यवस्था

शराबियों और रैश राइडिंग करने वालों पर रहेगी विशेष नजर, चौक-चौराहों पर रहेगी पुलिस की सघन तैनाती, मंगलवार से ही शुरू हो जाएगी सख्ती

Jamshedpur : दुर्गा पूजा को लेकर पूरा शहर जश्न के माहौल में डूब चुका है. शांतिपूर्ण ढंग से दुर्गोत्सव के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बार शहर में दुर्गा पूजा के दौरान विधि-व्यवस्था को कायम रखने की जिम्मेदारी लगभग 4500 जवानों पर होगी.
दो यूनिट रैफ भी रहेगी मुस्तैद
एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने बताया इस बार दुर्गा पूजा के दौरान 3000 जिला बल के अलावा 500 रिजर्व पुलिस के जवानों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा. इसके अलावा 500 होम बार्ड जवान, 150 एनसीसी कैडेट्स भी तैनात रहेंगे. वहीं इस बार 2 यूनिट रैपिड एक्शन फोर्स रैफ को भी ड्यूटी पर लगाया जाएगा.
ब्रेथ एनलाइजर और इंटरसेप्टर भी होंगे उपयोग
एसएसपी ने बताया कि शांतिपूर्ण माहौल में दुर्गा पूजा के आयोजन के लिए इस बार शराबियों और रैश राइडिंग करने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी. इसके लिए अलग से 200 जवानों को चौक-चौराहों पर लगाया गया है. प्रत्येक चौक-चौराहे पर 7-8 पुलिस पदाधिकारी व जवान की तैनाती रहेगी. ब्रेथ एनलाइजर और इंटरसेप्टर का भी उपयोग किया जाएगा.
________________________________
दुर्गा पूजा को लेकर लोगों से अपील है कि शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें. कोविड नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें. बेवहज भीड़ न लगाएं. मास्क उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का खुद अनुपालन करें और दूसरों को भी प्रेरित करें. जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं.
– डॉ एम तमिल वाणन, एसएसपी

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: मानगो गोलचक्कर का होगा पुर्ननिर्माण, एसएसपी ने किया स्थल निरीक्षण

MDLM

Related Articles

Back to top button