Jamshedpur

पूर्वी सिंहभूम के 101 केंद्रों पर 42250 परीक्षार्थी 19 को देंगे जेपीएससी पीटी की परीक्षा, 50 मजिस्ट्रेट तैनात

दो पालियों में होगा परीक्षा का आयोजन, जिला प्रशासन की ओर से गाइड-लाइन जारी, परीक्षा केंद्र पर लागू रहेगी धारा-144 

Jamshedpur :  झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (जेपीएससी) की ओर से 19 सितंबर को पूर्वी सिंहभूम के 101 केंद्रों पर संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में पूर्वी सिंहभूम और आस-पास के क्षेत्रों से लगभग 42,250 विद्यार्थी सम्मिलित होंगे.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह : फर्जी एडमिट कार्ड बनाकर परीक्षा दे रहे मुन्ना भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

50 मजिस्ट्रेट की तैनाती

दो पालियों में आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए एसडीओ धालभूमगढ़ की ओर से कुल 5O मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आयोजित होगी. कोविड गाइड-लाइन को देखते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा के समय से एक घंटा पहले केंद्र पर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है. एसडीओ की ओर से जारी निर्देशानुसार परीक्षा के दौरान केंद्र पर धारा-144 लागू रहेगी. इसके तहत परीक्षा केंद्र पर किसी प्रकार का अनाधिकृत प्रवेश वर्जित होगा. सघन जांच के बाद ही प्रतिभागियों को केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा.

advt

बिना टीका नहीं मिलेगा प्रवेश

जिला प्रशासन की ओर से जारी की गई गाइड-लाइन के तहत 19 सितंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा को लेकर सभी प्रतिभागियों को कोरोना का टीका लेना अनिवार्य होगा. बिना टीकाकरण सर्टिफिकेट परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके लिए आगामी 17, 18 व 19 सितंबर को जिले में 12 केंद्रों पर विशेष टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. इच्छुक प्रतिभागी पूर्व से ही टीके के लिए स्लॉट बुकिंग करा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सरकार के पहले टर्म में भी भोजपुरी-मगही पर हो चुका है भाषाई विवाद

 

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: