JharkhandLead NewsRanchi

दिल्ली के प्रगति मैदान में चल रहे 40वें अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला का समापन, झारखंड को गोल्ड मेडल

आइआइटीएफ मेला में झारखंड के स्टॉल से 20 लाख की बिक्री

New Delhi : देश के सबसे बड़े व्यापार मेला भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का शनिवार को समापन हो गया. मेले के समापन के अवसर पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने झारखंड पवेलियन को फोकस स्टेट श्रेणी में स्वर्ण पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया.

पदक और प्रशस्ति पत्र झारखण्ड पवेलियन की तरफ से पवेलियन निदेशक राजेंद्र प्रसाद ने ग्रहण किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि झारखंड उद्योग विभाग द्वारा लगाया गया यह मंडप झारखंड के विभिन्न विभागों और वहां के शिल्पकारों, कारीगरों और व्यवसायियों के लिए विश्व स्तर का पटल है. झारखंड पवेलियन की ओर से हम इस पदक के लिए इंडिया ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइज़ेशन के आभारी हैं.

advt

इसे भी पढ़ें:IPL 2022 : केएल राहुल सहित कई स्टार प्लेयर्स ने टीमों के लिए लुटाया सबकुछ, रिटेन न कर फ्रेंचाइजी ने दिखाया ठेंगा!

खान विभाग, वन और नगर विकास के स्टॉल को मिला पुरस्कार

निदेशक राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि इस वर्ष पवेलियन में लगभग 42 स्टाल लगाये गये थे. जिन्हें झारखंड उद्योग विभाग ने पवेलियन में आने के लिए प्रशस्ति पत्र दिया. उसमें झारखंड के खान एवं भूतत्व विज्ञान विभाग को प्रथम, वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन को द्वितीय और रांची स्मार्ट सिटी को तृतीय स्थान दिया गया.

इस वर्ष मेले में झारखंड के स्टॉलों पर लगभग 20 लाख की बिक्री हुई है. आशा है कि अगले साल मेले में प्रदेश के और अच्छे संग्रह लेकर आयेंगे.

इसे भी पढ़ें :JPSC के जवाब का उम्मीदवारों ने किया काउंटर, कहा- अभ्यर्थियों के प्रश्नों का उत्तर न देकर केवल लीपापोती

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: