Corona_UpdatesJharkhandRanchi

अब तक 4045 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए, 9 की हुई मौत

विज्ञापन

Ranchi: झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसकी चपेट में पुलिसकर्मी भी तेजी से आ रहे हैं. सैकड़ों पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

शायद ही कोई जिला बचा हो जहां पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. अब तक राज्य में तीन एसपी सहित 4045 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. 3410 पुलिसकर्मी कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं और 9 पुलिसकर्मियों की मौत इससे हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर के एमजीएम कॉलेज को मिलेगा 500 बेड का नया भवन

advt

4045 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये

30 अगस्त तक राज्य में कुल 4045 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें पुलिस अधीक्षक-03, एएसपी -02, डीएसपी -14, इंस्पेक्टर -52, दरोगा -266, उच्च वर्गीय लिपिक – 7, एएसआइ – 341 पदाधिकारी, मुंशी -07, हवलदार-424, आरक्षी/चालक-2723, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी-157 और होमगार्ड के जवान -49 संक्रमित हुए हैं.

वर्तमान में कोविड-19 से राज्य के कुल 626 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी संक्रमित हैं और 3410 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन ने अध्यक्ष नरेंद्र सिंह के पत्राचार करने पर लगायी रोक

बचाव के लिए दिये गये दिशा-निर्देश

पुलिस मुख्यालय स्तर से राज्य के पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को विधि-व्यवस्था ड्यूटी करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं. बचाव के लिये सभी पुलिसकर्मी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहन कर ड्यूटी करने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, हैंड ग्लब्स पहनने, सर्जिकल कैप लगाने, समय-समय पर कार्यालय, आवासीय स्थल व वाहनों को सेनिटाइज करने, अनावश्यक रूप से चेहरा छूने से बचने की सलाह भी दी गयी है.

adv

झारखंड सरकार के स्तर से राज्य के सभी जिलों के एसपी को इसके बचाव और निजी अभिरक्षा उपकरण की खरीद के लिए 33 लाख रुपये आवंटित किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – 1 सितंबर से रांची के दो केंद्रों में होगी जेईई मेन परीक्षा, 9600 परीक्षार्थी होंगे शामिल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button