BiharCrime News

बिहार में पकड़े जा चुके हैं 4000 अधिक शराब तस्कर, फिर भी धंधा जारी

Patna: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद शराब तस्कर लगातार तस्करी को अंजाम देने में लगे हैं. इसके लिए नए-नए तरीके भी इजाद किए जा रहे हैं. हालांकि इन सबके बीच पुलिस ऐसे तस्करों के खिलाफ अभियान चलाने में जुटी है. इसी का परिणाम है कि लगातार ऐसे तस्करों को गिरफ्तार किया जा रहा है. अनुमान के तहत दूसरे राज्यों के 4000 से अधिक शराब तस्कर गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

इन राज्यों से होती है शराब की तस्करी

बिहार में कई राज्यों से शराब की तस्करी की जाती है. पुलिस ने जिन राज्यों के तस्करों को अभी तक दबोचा है उनमें बंगाल के तस्कर सबसे अधिक हैं. वहीं झारखंड से भी तस्करी का सिलसिला जारी है. पंजाब, हरियाणा और यूपी जैसे राज्यों के तस्कर भी बिहार में अवैध धंधे को पसारते पकड़े गए हैं.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :Flipkart Big Saving Days Sale में स्मार्टफोन पर मिलेगी 20,000 तक की छूट! TV और कपड़ों पर बंपर डिस्काउंट

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इस तरह करते हैं तस्करी

बिहार में शराब तस्करी करने के नए नए तरीके ईजाद किए गए हैं. इसमें शराब माफिया बेरोजगार युवाओं को भी लगातार जोड़ रहे हैं जिससे उनका धंधा लगातार बढ़ता जाए. वहीं कुछ पैसों के लालच में युवा भी ऐसे तस्करों के गिरोह से जुड़ जाते हैं.

तस्कर कभी चावल के बोरे में तो कभी सीमेंट के बोरियों में तस्करी करते हैं. इसके अलावा टैंकर मैं भी शराब की तस्करी की जाती है. सबसे आसानी से ट्रेन के जरिए तस्करी को अंजाम इन दिनों दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :ADJ उत्तम आनंद मामले की हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू, पूछा- एफआईआर दर्ज करने में क्यों हुई देरी?

कब कब हुई शराब तस्करों की गिरफ्तारी

केस एक

3 अगस्त को पटना जिले में गौरीचक पुलिस ने चकरईमा में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्री को नष्ट किया. फरार 6 शराब तस्कर पर प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

गौरीचक और जानीपुर पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 10 नशेड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेजा. केस दो- बिहार पुलिस ने छह दिनों में छह तस्करों को गिरफ्तार किया है.

  • 28 जुलाई : झज्जर से पकड़ा गया अनिल सिंह
  • 28 जुलाई : अंबाला से पकड़ा गया गगनदीप
  • 28 जुलाई : दिल्ली से पकड़ा गया जितेंद्र कुमार
  • 29 जुलाई : गुडग़ाव से पकड़ा गया कुलदीप तंवर
  • 30 जुलाई : कैथल से पकड़ा गया अंग्रेज सिंह
  • 01 अगस्त : चरखी-दादरी से पकड़ा गया मोहित

इसे भी पढ़ें :धनबाद : कोरोना जांच करने वाले मेडिकल कर्मियों को नहीं मिल रहा है वेतन

Related Articles

Back to top button