JharkhandLead NewsRanchi

400 लोग कहां लेंगे राशन पता ही नहीं

  • राशन कार्ड कर दिया ट्रांसफर जानकारी दी ही नहीं
  • अब राशन लेने के लिए लाभुक लगा रहे डीलर के पास दौड़

Ranchi: कोरोना में हर तबके के लोग परेशान हैं. लॉकडाउन के बीच दो वक्त की रोटी मिल जाए तो काम चल जाए. लेकिन यहां पर तो राशन लेना भी अब लोगों के लिए किसी जंग से कम नहीं है. वार्ड 10 के 400 लोगों का राशन कार्ड ही ट्रांसफर कर दिया गया. अब लाभुकों को यह भी नहीं बताया कि उनका डीलर कौन है. राशन लेने के लिए कई डीलरों के पास चक्कर लगा रहे हैं. पर उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है. अब उन्हें इस बात की चिंता सता रही है की उन्हें राशन मिलेगा भी या नही. ऐसे में लाभुकों ने पार्षद से मदद की गुहार लगाई है.

पार्षद का आरोप, गोलमाल की तैयारी

वार्ड नंबर 10 के पार्षद अर्जुन यादव ने आरोप लगाया कि जिला आपूर्ति अधिकारी सह विशिष्ट अनुभाजन अधिकारी के द्वारा कहीं ना कहीं राशन को गोलमाल करने का प्लान बना लिया गया है. न कार्डधारी राशन डीलर के पास जाएंगे और न उनको जानकारी मिल पाएगी. वार्ड 10 में बहुत से राशन कार्ड धारी का राशन कार्ड ट्रांसफर कर दिया गया है.

advt

राशन डीलर के द्वारा नहीं बताया जा रहा है कि राशन कार्ड कहां ट्रांसफर किया गया है. उन्होंने जब इस मामले में एक अधिकारी से संपर्क किया तो सीधा जवाब दिया कि मैं इसके बारे में कुछ नहीं जानता. राशन कार्ड ट्रांसफर का पूछने पर जवाब मिला कि अपने आप राशन कार्ड ट्रांसफर हो गया. उन्होंने लिस्ट भी उपलब्ध नहीं कराया. पार्षद ने कहा कि अगर अधिकारी इसमें सुधार नहीं करते है तो साफ है कि जान बूझकर कार्ड ट्रांसफर किया गया है. अधिकारी राशन डीलर के यहां वापस नहीं करते हैं तो आने वाला समय में आंदोलन किया जाएगा.

इसे भी पढ़ेःकोविड ड्यूटी में लगे पारा शिक्षकों के हो 50 लाख का बीमा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: