न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

40 फीसदी दिल्ली निवासी खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं : सर्वेक्षण

दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते. गैर सरकारी संगठन प्रजा फाउंडेशन  द्वारा किये गये एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है.

20

 NewDelhi : दिल्ली में रहनेवाले 40 फीसदी लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते. गैर सरकारी संगठन प्रजा फाउंडेशन  द्वारा किये गये एक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है. सर्वेक्षण के अनुसार मुंबई में 14 फीसदी लोग खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं. कहा गया कि दिल्ली में 28,624 परिवारों को इस सर्वेक्षण में शामिल किया गया था. इनमें से जवाब देने वालों में 40 फीसदी लोग राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में खुद को असुरक्षित महसूस करते हैं.  50 फीसदी ने माना कि यह शहर महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं है. मुंबई में इस सर्वेक्षण में जवाब देने वाले लोगों में से 21 फीसदी लोग शहर को महिलाओं,  बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सुरक्षित नहीं मानते हैं.

प्रजा फाउंडेशन ने स्टेट ऑफ पुलिसिंग एंड लॉ एंड ऑर्डर पर रिपोर्ट प्रकाशित की

प्रजा फाउंडेशन ने  स्टेट ऑफ पुलिसिंग एंड लॉ एंड ऑर्डर पर गुरुवार को अपनी रिपोर्ट प्रकाशित की. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में कुशल और अकुशल श्रमिक वर्ग खुद को सबसे ज्यादा असुरक्षित महसूस करता है. पिछले साल की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली महिलाओं के लिए कितनी असुरक्षित है, इसका अनुमान आप 2017 में सामने आये बलात्कार के मामलों से लगा सकते हैं. दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पिछले साल हर दिन बलात्कार के औसतन पांच से अधिक मामले दर्ज किये गये. साथ ही, ज्यादातर घटनाओं में आरोपी पीड़िता का परिचित था. दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किये गये आंकड़ों के अनुसार साल 2017 में बलात्कार के 2049 मामले दर्ज किये गये जो 2016 में 2064 थे. पिछले साल छेड़छाड़ के 3273 मामले हुए.

इसे भी पढ़ें – NSC की बैठक में इमरान ने बैन किया हाफिद सईद का संगठन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: