Crime NewsGiridih

चाईबासा से चोरी हुए लोहे के 40 खंभे गिरिडीह के टुंडी रोड से बरामद

विज्ञापन
  • चोरी के बाद गिरिडीह के किसी स्टील प्लांट में खपाने की थी तैयारी
  • जिस मालवाहक में लदे मिले पोल, उसका चालक गिरफ्तार

Giridih : चाईबासा से दीनदयाल ग्रामीण विद्युतीकरण योजना में इस्तेमाल होनेवाले लोहे के बिजली पोल चोरी कर लिये गये थे. इनकी बरामदगी को लेकर चाईबासा पुलिस गुरुवार को गिरिडीह पहुंची. मुफ्फसिल थाना पुलिस के सहयोग से चाईबासा पुलिस ने औद्योगिक क्षेत्र टुंडी रोड में छापामारी कर 40 बिजली पोल से लदे एक मालवाहक को जब्त किया.

इसे भी पढ़ें- कपड़ा फैक्ट्री में काम कराने को ले जायी जा रही थीं 58 लड़कियों, पुलिस ने पकड़ा, बस जब्त

चाईबासा थाना के एसआई निर्भय गुप्ता गुरुवार को पुलिस टीम के साथ गिरिडीह पहुंचे थे. चाईबासा पुलिस को ऐसी सूचना थी कि ग्रामीण विद्युतीकरण के लिए चाईबासा के ग्रामीण क्षेत्रों में लगनेवाले बिजली पोल को गिरिडीह के किसी स्टील प्लांट में खपाने की तैयारी की जा रही है. इसी सूचना के आधार पर दोनों थानों की पुलिस ने टुंडी रोड में छापामारी की और पोल समेत ट्रक को जब्त कर लिया. पुलिस ने चालक विजय तांती को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी चालक विजय तांती बिहार के बांका जिला के झिकुलिया गांव का रहनेवाला बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- मुंबई पुलिस ने देवघर से साइबर क्राइम के आरोपी को किया गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों की मानें, तो चोरी होने के बाद ग्रामीण विद्युतीकरण का कार्य कर रही एजेंसी के ठेकेदार द्वारा चाईबासा के थाना में बिजली पोल के चोरी होने का केस दर्ज कराया गया था. केस दर्ज होने के बाद चाईबासा पुलिस जांच में जुटी. जांच के क्रम में ही पुलिस को गुप्त सूचना मिली. इसी सूचना के आधार पर पुलिस गुरुवार को गिरिडीह पहुंची थी, जहां मुफस्सिल थाना पुलिस के सहयोग से चाईबासा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. इधर, गिरफ्तार चालक से चाईबासा पुलिस पूछताछ कर जानने के प्रयास में है कि चालक को गिरिडीह की किस फैक्ट्री में सारे पोल खपाने थे.

इसे भी पढ़ें- आखिर सेक्स टॉय का क्या इस्तेमाल कर रहे थे नक्सली?

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: