JamshedpurJharkhandSports

40+ ईस्ट जोन मास्टर्स टी-20 प्रतियोगिता : आसनसोल ने चाईबासा को हराया, धनबाद और गिरीडीह का मैच टाई

Jamshedpur : जमशेदपुर वैटरन स्पोट्र्स क्ल्ब के तत्वावधान में शुक्रवार को कीनन स्टेडियम में पहली 40+ ईस्ट जोन मास्टर्स टी-20 प्रतियोगिता शुरू हुई. पहले दिन के मुकाबले में पीटीएमएल आसनसोल ने चाईबासा चैलेंजर्स को पराजित किया. जबकि, धनबाद डायमंड्स और गिरीडीह डायनामाइट का मैच टाई रहा. प्रतियोगिता का संचालन अविनाश कुमार ने किया. प्रतियोगिता में कुल 6 टीमों ने भाग लिया है. शनिवार सुबह जमशेदपुर का मुकाबला धनबाद से होगा. जबकि सुबह 10.30 बजे से ओड़िशा और आसनसोल के बीच मैच खेला जायेगा.

आसनसोल ने चाईबासा को 33 रन से पराजित किया

बारिश के कारण पहला मैच 12-12 ओवरों का खेला गया. जिसमें आसनसोल ने चाईबासा को 33 रन से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आसनसोल ने 4 विकेट पर 74 रन बनाये. परितोष राय ने 29, समीर मांझी ने 14 रन बनाये. चाईबासा के मनोज एम हमरे ने 14 रन देकर 3 विकेट लिया. जयंत ने 2 खिलाडियों को आउट किया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

चाईबासा 9 विकेट पर मात्र 41 रन ही बना सकी

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

जवाब में चाईबासा की टीम 9 विकेट पर 41 रन ही बना सकी. चाईबासा की ओर से प्रमोद सिन्हा ने 14 रन बनाये. वहीं आसनसोल की ओर से राजेश, सिद्धार्थ, गुरमीत व कुंदन ने 2-2 विकेट लिया. आसनसोल के कुंदन को मैन आफ द मैच, परितोष को बेस्ट बेस्टमैन और चाईबासा के हमने को बेस्ट बॉलर और विजय को वेस्ट कैच का पुरस्कार मुख्य अतिथि सतवीर सिंह ने दिया.

गिरीडीह ने 1 विकेट खोकर 70 परन बनाये

दूसरा मैच बेहद रोमांचक रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए गिरीडीह की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाये. जवाब में धनबाद ने 4 विकेट गंवाकर 70 रन का स्कोर खड़ा किया. अंतिम ओवर में धनबाद को जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी, लेकिन धनबाद ने 13 रन बनाये. गिरीडीह की ओर से अमित रंगरंजन ने 44 नाबाद रन बनाये. गिरीडीह के आलोक रंजन और सुमीत सिंह ने 1-1 विकेट लिया. धनबाद की ओर से मनमोहन शर्मा ने 17 नाबाद रन बनाकर मैच को टाई कराया. अमित घोष ने 21 रनों की पारी खेली. संजय ने 10 रन बनाये. धनबाद की ओर से बसंत हेलीबल ने 2 ओवर में 5 रन देकर 1 विकेट लिया. पूर्व ओलंपियन हरभजन सिंह ने गिरीडीह के अमित रंगरंजन को मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया. धनबाद के अमित घोष को बेस्ट बैट्समैन, बसंत को बेस्ट बॉलर और संतोष सिंह को बेस्ट कैच का पुरस्कार मिला.

सभी टीमों से अतिथियों ने प्राप्त किया परिचय

समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में टाटा स्टील स्पोट्र्स विभाग के हेड आशीष कुमार उपस्थित थे. इस अवसर पर टाटा ट्रस्ट के स्पोट्र्स हेड राजीव सेठ, अंबुज और गुरमीत सिंह भी मौजूद थे. अतिथियों ने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया. इसके बाद प्रतियोगिता में भाग लेने वाली तमाम टीमों के कप्तानों ने मुख्य अतिथि आशीष कुमार को मोमेंटो प्रदान किया.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur: परमाणु ऊर्जा केंद्रीय विद्यालय जादूगोड़ा के शिक्षक संघ ने फ्रांसिस जेम्स को दी विदाई

Related Articles

Back to top button