JharkhandLead NewsRanchi

ऐड एजेंसियों का 4 करोड़ बकाया, 1 हफ्ते में नहीं भरी राशि तो होंगे ब्लैक लिस्टेड

Ranchi : राजधानी में प्रचार-प्रसार करने के लिए नगर निगम ने ऐड एजेंसियों को जगह अलॉट किये थे. जिसके लिए नगर निगम को टैक्स भी वसूलना था. नगर निगम एरिया में ऐड करनेवाली एजेंसियों ने 4 करोड़ रुपया निगम में जमा नहीं कराया है. नगर निगम ने एजेंसियों को बकाये का भुगतान करने के लिए नोटिस भेजा. नोटिस के बाद भी जब उन्होंने बकाया जमा नहीं कराया तो निगम के मार्केट सेक्शन ने टैक्स जमा कराने के लिए रिमाइंडर भेजा. लेकिन ऐड एजेंसी वाले इसमें इंटरेस्ट नहीं दिखा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी मामले में सरकार के जवाब पर हाईकोर्ट ने जताया असंतोष, अगली सुनवाई 9 सितंबर को

advt

ऐसे में नगर निगम एक्शन के मोड में आ गया है और ओनर्स को एक हफ्ते में बकाये का भुगतान करने का निर्देश दिया है. इसके बाद भी अगर वे टैक्स जमा नहीं कराते हैं तो ऐड एजेंसियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जायेगा. बताते चलें कि नगर निगम क्षेत्र में 40 ऐड एजेंसियां काम कर रही हैं. जिनका टेंडर एक साल के लिए किया जाता है. 2020-21 के लिए इन्होंने अपने बकाये का भुगतान नहीं किया है.

इस बार टेंडर में इंटरेस्ट नहीं

लॉकडाउन और कोराना इफेक्ट के कारण वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए ऐड एजेंसियां टेंडर के लिए आवेदन ही नहीं कर रही हैं. एजेंसियों का कहना है कि कोरोना काल में उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा है. नगर निगम को टैक्स में कुछ राहत देने की जरूरत है. कम से कम लॉकडाउन की राशि को माफ कर दिया जाये. जिससे वे अपनी भरपाई कर सकें.

इसे भी पढ़ें :पश्चिम बंगाल : ममता को झटका, चुनाव के बाद हिंसा मामले में CBI ने दर्ज किए 9 मामले

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: