NEWS

36th NATIONAL GAMEs: लॉन बॉल और तीरंदाजी में झारखंड को मिला पदक, सुनील बहादुर ने दिलाया गोल्ड मेडल

Ranchi : गुजरात में जारी 36वें नेशनल गेम में गुरुवार का दिन झारखंड के लिए बेहतर रहा. लॉन बॉल और तीरंदाजी में इस टीम को मेडल मिले. आज तीरंदाजी के लिए खेले गए मिक्स्ड टीम ने कांस्य पदक जीता. इस टीम में विख्यात खिलाड़ी कोमलिका बारी और जयंत भी शामिल हैं. इससे पूर्व बुधवार को आर्चरी इंडियन राउंड के पुरुषों के एकल मुकाबले में गोल्डी मिश्रा (चंदनकियारी, बोकारो) ने स्वर्ण पदक जीता था. लॉन बॉल के मुकाबलों में भी आज झारखंड ने पदक बटोरे. सुनील बहादुर ने इस खेल में तीसरा स्वर्ण पदक जीता. एकल मुकाबले में (पुरुष) सुनील बहादुर ने पश्चिम बंगाल के सोमेन बनर्जी को आसानी से 21-6 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया.

लॉन बॉल में रजत भी

आज ही लॉन बॉल के लिए खेले गये महिला पेयर के फाइनल में झारखंड की रूपा रानी तिर्की और लवली चौबे असम के खिलाड़ियों से 17-10 से हार गयीं और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. महिला ट्रिपल के फाइनल मुकाबले में भी झारखंड की सरिता, कविता और अनामिका की तिकड़ी को दिल्ली की टीम ने 18-9 से हरा दिया. इससे पहले बुधवार को पुरुषों के फोर मुकाबले में झारखंड की टीम से कांस्य पदक की उम्मीद थी पर टीम इस पर खरी नहीं उतर सकी.

इसे भी पढ़ें: लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए मिलेगा प्रधानमंत्री पुरस्कार, शिक्षा, स्वास्थ्य, हर घर जल दिलाने में भूमिका निभाने वालों को मिलेगा मौका

Related Articles

Back to top button