Lead NewsNationalNEWS

कोरोना महामारी से रेलवे को 36,000 करोड़ का नुकसान

New Delhi: कोरोना महामारी की वजह से भारतीय रेल को 36,000 करोड़ का नुकसान हुआ है. यह जानकारी रेल राज्य मंत्री राव साहेब दानवे ने दी है. वह जालाना में रेलवे स्टेशन पर अंडरब्रिज शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand Corona Update: दूसरी लहर के बाद पहली बार सक्रिय मरीजों की संख्या इतनी कम, रांची समेत 4 जिलों में 5 संक्रमित मिले

उन्होंने बताया कि मालगाड़ियां वास्तविक रूप से राजस्व उपलब्ध कराने वाली हैं.’पैसेंजर ट्रेन सेगमेंट हमेशा घाटे में चलता है. चूंकि टिकट का किराया बढ़ने से यात्रियों पर असर पड़ता है, इसलिए हम ऐसा नहीं कर सकते. महामारी के दौरान, इन ट्रेनों ने माल ढोने और लोगों को राहत देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. ट्रेन के अलावा भी आय के अन्य साधनों पर प्रभाव पड़ा. जिस वजह से रेलवे अब तक कुल 36,000 करोड़ का नुकसान हो चुका है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंःJAC: ऑफलाइन होगी मैट्रिक और इंटर की कम्पार्टमेंट परीक्षा, सितंबर में एग्जाम लेने की तैयारी

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

बुलेट ट्रेन के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह परियोजना मुंबई-नागपुर एक्सप्रेसवे के साथ शुरू की जाएगी क्योंकि यह लोगों के लिए जरूरी है. दानवे ने कहा कि रेलवे ने वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना शुरू की है, जो नवी मुंबई को दिल्ली से जोड़ेगी.

Related Articles

Back to top button