BiharCorona_Updates

बिहार में Corona के 349 नये केस, कुल मामले बढ़कर 11 हजार के पार

Patna: बिहार में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 88 हो गयी है. वहीं संक्रमण के 349 नये मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 11,456 हो गये. यह जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को दी.

इसे भी पढ़ें- LAC पर भारतीय वायुसेना ने उड़ाये लड़ाकू विमान, चीन को कड़ा संदेश

नये मामलों में सहरसा जिले से सबसे अधिक केस

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक रिलीज में कहा गया है कि पटना, भागलपुर, किशनगंज और समस्तीपुर में कोविड-19 से एक-एक मरीज की मौत हुई. रिलीज में कहा गया है कि 28 जिलों से शनिवार को कोविड-19 के 349 नये मामले सामने आये. इसमें सबसे अधिक 53 मामले सहरसा जिले से जबकि मुजफ्फरपुर से 44 मामले सामने आये.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में अभी तक कोविड-19 के कुल 11,456 मामले सामने आये हैं जिसमें से 88 मरीजों की मौत हो गयी है. 8,488 मरीज संक्रमण से ठीक हो गए हैं जबकि राज्य में अभी 2,880 कोरोना संक्रमित मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है. उसने कहा कि राज्य में ठीक होने की दर 74.09 प्रतिशत है। राज्य में अभी तक कुल 2,51,097 नमूनों की जांच की गयी है.

इसे भी पढ़ें- गुरु पूर्णिमा विशेष: गुरु ही भवसागर से पार लगा सकते हैं

नीतीश कुमार व CMO के 14 कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के 14 कर्मचारियों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट शनिवार को निगेटिव आई. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री कार्यालय के 15 कर्मचारियों की जांच की गई थी जिनमें से एक कर्मचारी में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है.

बिहार विधानपरिषद के कार्यवाहक सभापति अवधेश नारायण सिंह में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 की जांच के लिए शनिवार को अपने नमूने भेजे थे. कुमार ने एक जुलाई को एक आधिकारिक कार्यक्रम में सिंह के साथ मंच साझा किया था. कुमार और 15 कर्मचारियों के नमूने इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूयट ऑफ मेडिकल साइंसेज भेजे गये थे. अस्पताल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कुल 16 नमूनों में से मुख्यमंत्री और सीएमओ के 14 कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है और एक कर्मचारी संक्रमित पाया गया है.

इसे भी पढ़ें- Guru Purnima 2020: गुरु पूर्णिमा आज, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: