Corona_UpdatesNational

भारत में #CoronaVirus के 334 केस, पिछले 24 घंटों में तेजी से बढ़े मामले

New Delhi: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. भारत में इस वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 334 हो चुकी है.

पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखा गया है. यह तेजी से बढ़ रहा है. वहीं इसके बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है. 22 मार्च को जनता कर्फ्यू है और इस दिन कोई भी अपने घरों से सुबह के 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक नहीं निकलेगा.

इसे भी पढ़ें- #JantaCurfew: घरों में सिमटी राजधानी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

कहां कितने मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में अब तक 63 लोग कोरोना से पीड़ित हैं. वहीं केरल में 52, राजस्थान में 25, उत्तर प्रदेश में 27, दिल्ली में 26, तेलंगाना में 21, लद्दाख में 13 लोग इसके प्रभाव में हैं.
भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 4 है. वहीं 20 से ज्यादा लोग इस संक्रमण से ठीक होकर घर जा चुके हैं. भारत सरकार की ओर से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है और संक्रमण रोकने के लिए कई कदम भी उठाये गये हैं. विदेशों में फंसे भारतीयों को भी सरकार वापस ला रही है.
रविवार को इटली में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया का विशेष विमान कुछ ही देर में दिल्ली पहुंचेगा. गौरतलब है कि इटली दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. इटली में 4 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.  वहीं शनिवार को यहां एक दिन में 793 लोगों की जान चली गयी.
सरकार ने जारी किये हैं हेल्पलाइन नंबर

कोरोना से जुड़ी कोई जानकारी लेने या देने के लिए हेल्पलाइन नंबर +91-11-23978046 पर फोन किया जा सकता है. इसके अलावा हर राज्य ने अपना हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार रात देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘इस रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें. जनता कर्फ्यू का मतलब है जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus : 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के कारण 34 ट्रेनों को किया गया कैंसिल

कई उड़ानें रद्द

‘गो एयर’ ने रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने की घोषणा की है. एयरलाइन ने शुक्रवार को कहा है कि गो एयर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तावित जनता कर्फ्यू के समर्थन में रविवार 22 मार्च को स्वेच्छा से अपनी सभी उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया है.

वहीं गो एयर और इंडिगो के बाद विस्तारा ने भी रविवार को अपनी घरेलू उड़ानों में कटौती करने का ऐलान किया. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि जनता कर्फ्यू के मद्देनजर विस्तारा 22 मार्च को अपनी उड़ानों में कटौती करेगा. उड़ानें रद्द होने से प्रभावित यात्रियों से जल्द संपर्क किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button