JharkhandRanchiSports

एक महीने में 33 खिलाड़ियों को सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने लांच की वेबसाइट

सीएम ने प्रोजेक्ट भवन सभागार में सोमवार को खेल विभाग की वेबसाइट Sports.jharkhand.gov.in और jharkhand sportspersons registration portal  का शुभारंभ किया

Ranchi : खेल और खिलाड़ियों के लिहाज से सोमवार का दिन खास रहा. सीएम हेमंत सोरेन ने महीनेभर में 33 खिलाड़ियों की सीधी भर्ती किये जाने की घोषणा की. प्रोजेक्ट भवन सभागार में सोमवार को उन्होंने खेल विभाग की वेबसाइट Sports.jharkhand.gov.in और jharkhand sportspersons registration portal  का शुभारंभ किया. कहा कि वेबसाइट के जरिये झारखंड के खेल खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा.

Jharkhand Rai

रजिस्ट्रेशन पोर्टल के जरिये प्लेयर्स अपनी जानकारी उस पर डालेंगे. इससे सरकार उनकी जरूरतों के हिसाब से कदम उठायेगी. खेल के क्रम में कई खिलाड़ी घायल हो जाया करते हैं. अब उनके ईलाज का जिम्मा सरकार उठाने की तैयारी में है. मौके पर सीएस सुखदेव सिंह, खेल सचिव पूजा सिंघल, खेल निदेशक जीशान कमर औऱ विभागीय पदाधिकारी भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : जिला प्रशासन का फरमान, खाली करो मोरहाबादी मैदान

वेबसाइट औऱ पोर्टल से मिलेगा लाभ

हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड को पहले खनिज संपदा के मामले में अव्वल राज्य माना जाता था. राज्य में खेल और खिलाड़ियों की भी समृद्ध संपदा है. वेबसाइट औऱ पोर्टल के जरिये इसे देश दुनिया के सामने लाया जा सकेगा. पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने वाले खिलाड़ियों के बेहतर भविष्य के लिये प्लान बनेगा.

Samford

अब तक 700 से अधिक प्लेयर्स ने पोर्टल के जरिये रजिस्ट्रेशन करा लिया है. खिलाड़ियों को अपनी जरूरतों की खातिर मजदूरी करने, हंडिया बेचने जैसे काम करने पड़ रहे हैं, इसे रोकने की योजना है. किसी टैलेंटेड प्लेयर्स के सामने अपने भविष्य को लेकर भटकाव की स्थिति ना बने, उसे भी मदद मिलेगी. अलग राज्य बनने के बाद से पहली बार राज्य में 24 जिलों में जिला खेल पदाधिकारियों को नियुक्त किया गया है. इससे जिले स्तर पर खेल गतिविधियों में तेजी आयेगी.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह :   सूबे का वित्तीय अधिकार छीनने के विरोध में झामुमो ने पीएम मोदी का जलाया पुतला

हर पंचायत में खेल मैदान

वेबसाइट पर खेलकूद और युवाओं से जुड़ी कई अहम सूचनाएं डाली गयी हैं. इसके जरिये योग्य प्लेयर्स स्कॉलरशिप, किसी खेल इवेंट प्रोग्राम, ट्रेनिंग सेंटर्स और ऐसी ही अन्य जरूरी सूचनाएं पा सकेंगे. सरकार राज्य की सभी पंचायतों में खेल मैदान बनाने में जुटी है. वीर शहीद पोटो हो खेल योजना के जरिये इस पर काम जारी है. आने वाले समय में खेल विभाग खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए और भी पहल करेगा.

इसे भी पढ़ें :  फाइलों में दबी 42 हजार झारखंड आंदोलनकारियों की अर्जी 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: