न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महिला हाकी शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा, 2 से 22 अगस्त तक चलेगा शिविर

1,474

New Delhi:  हाकी इंडिया ने बेंगलुरू के साइ केंद्र में लगने वाले भारतीय महिला टीम के कोचिंग शिविर के लिए रविवार को 33 संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की.

सोमवार से शुरू होने वाले शिविर के लिए खिलाड़ियों को कोच शोर्ड मारिन को रिपोर्ट करने को कहा गया है. शिविर 22 अगस्त तक चलेगा.

इस शिविर के बाद विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज भारतीय महिला टीम पांच मैचों की द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.

इसे भी पढ़ेंः मेन रोड में पहले ही दिन सिटी बस पर पथराव, पीछे का शीशा टूटा, दो यात्री घायल

मारिन ने कहा, ‘‘ तोक्यो में हुए ओलंपिक टेस्ट स्पर्धा में हमारा अनुभव अच्छा रहा था. अब हमारा ध्यान ओलंपिक क्वालीफायर्स पर है. हम इस शिविर का इस्तेमाल लय को बरकरार रखने के लिए करेंगे. हमारी कोशिश होगी की क्वालीफायर्स में जाने से पहले अपने खेल के स्तर को बनाये रखे.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हमें इंग्लैंड के दौरे पर भी जाना है. इससे हमें मदद मिलेगी क्योंकि मजबूत टीम के खिलाफ खलने से लय बना रहता है और सुधार करने का मौका भी मिलता है.’’

अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ ने गुरुवार को घोषणा की थी कि भारतीय महिला टीम एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर्स के मुकाबलों को घरेलू मैदान पर खेलेगी जिस पर मारिन ने कहा कि इससे टीम का मनोबल बढ़ेगा.
उन्होंने कहा, ‘‘ हमारी टीम के कई खिलाड़ियों के लिए यह पहली बार होगा जब वे घरेलू मैदान पर खेलेंगी, इसे लेकर हम काफी रोमांचित है. हमारे लिए परिस्थितियों के बारे में सोचे बिना खेल पर एकाग्रता बनाये रखना जरूरी है.’’

इसे भी पढ़ेंः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, बैंकों के विलय से किसी की भी नौकरी नहीं जायेगी  

संभावित खिलाड़ी :  

गोलकीपर : सविता, रजनी ई, बिच्चू देवी के

डिफेंडर : दीप ग्रेस इक्का, रीना खोखर, सुमन देवी , सुनीता लाकड़ा, सलीमा टेटे, मनप्रीत कौर, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज, महिमा चौधरी और निशा.

मिडफील्डर : निक्की प्रधान, मोनिका , नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, सुशीला चानू, चेतना, रीत, अनुजा सिंह, करिश्मा यादव, सोनिका और नमिता टोप्पो.

फारवर्ड : रानी, लालरेमसियामी, वंदना कटारिया, नवजोत कौर, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, ज्योति, शर्मिला देवी, प्रियंका वानखेड़े और उदिता.

इसे भी पढ़ेंः वर्ल्ड बैंक से शिक्षा प्रोजेक्ट के लिए मिले लोन से चीन ने मुसलमानों  के लिए बनाया जेल!  जांच  

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है कि हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें. आप हर दिन 10 रूपये से लेकर अधिकतम मासिक 5000 रूपये तक की मदद कर सकते है.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें. –
%d bloggers like this: