National

फ्लाइट से पटना भेजे जायेंगे 33 प्रवासी मजदूर, AAP नेता संजय सिंह ने की पहल

विज्ञापन

New Delhi: दिल्ली से 33 प्रवासी मजदूर फ्लाइट से गुरुवार को पटना भेजे जायेंगे. यह पहल आप नेता संजय सिंह ने की है. आप नेता संजय सिंह ने बतौर सांसद अपने 34 हवाई टिकटों का इस्तेमाल करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने इन टिकटों पर प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से पटना भेजने का फैसला किया है. वह खुद गुरुवार की शाम दो विमानों से प्रवासी मजदूरों को लेकर पटना जाएंगे.

इसे भी पढ़ें- CoronaUpdate: सिमडेगा से मिले आठ नये कोरोना मरीज, झारखंड में संक्रमितों की संख्या हुई 736

केजरीवाल ने की इस पहल की सराहना

सिंह ने ट्वीट किया कि साथियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से सांसद को साल भर में मिलने वाले 34 विमान टिकटों का इस्तेमाल प्रवासी साथियों को पटना पहुंचाने के लिए करूंगा.

एक सांसद के लिए सालाना घरेलू उड़ानों में 34 बिजनेस क्लास टिकटें आरक्षित होते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके इस कदम की सराहना करते हुए इसे सबके लिए प्रेरणादायक बताया.

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि संजय जी की इस अनूठी पहल से सभी को प्रेरणा मिलेगी. जिन्हें भगवान ने ज़िंदगी में साधन दिये हैं, उनकी जिम्मेदारी है कि वे अपने साधन दूसरों की सेवा में लगायें. संजय जी बधाई के पात्र हैं.

इसे भी पढ़ें- Cyclone Nisarga का महाराष्ट्र-गुजरात पर साया: तूफान ने पकड़ी रफ्तार, हाई टाइड का अलर्ट

झारखंड के मजदूरों को भी लाया गया था विमान से

मुख्यमंत्री के ट्वीट का जवाब देते हुए संजय सिंह ने लिखा कि धन्यवाद अरविंद केजरीवाल भाई, राजनीति में जिन आदर्शों को लेकर हम लोग आपके साथ निकले उसका जीवन भर अनुकरण करने की कोशिश करूंगा. कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूर देश के कई हिस्सों में फंस गये हैं.

मालूम हो कि इससे पहले झारखंड सरकार की पहल से भी कई मजदूरों को वापस झारखंड लाया जा चुका है. ये प्रवासी मजदूर देश के अलग-अलग क्षेत्रों में लॉकडाउन होने की वजह से फंस गये थे. इन्हें एयरलिफ्ट किया गया और वापस राज्य लेकर आया गया था. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे लेकर केंद्र में गृह मंत्री अमित शाह को पत्र भी लिखा था. 

इसे भी पढ़ें- भाजपा विधायक को CM शिवराज पर भरोसा नहीं? मुंबई में फंसे MP के लोगों के लिए सोनू सूद से मांगी मदद

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: