Education & Career

बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं बनानेवाले 3296 सरकारी शिक्षकों वेतन रुकेगा

विज्ञापन

Ranchi: ई-विद्यावाहिनी के तहत राज्य के सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का प्रोफाइल अपडेट करने और बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाने की प्रक्रिया चल रही है.

विभाग की ओर से कई बार राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिख कर ई-विद्यावाहिनी का काम पूरा करने को कहा है. इसके बाद भी शिक्षकों की ओर से न तो प्रोफाइल अपडेट किया गया है और न ही वे बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाते हैं.

इसे भी पढ़ें – रांची व धनबाद नगर निगम, रांची रजिस्ट्री ऑफिस और डोरंडा थाना में ACB की छापेमारी, आशा लकड़ा ने कहा- है राजनीतिक षडयंत्र

advt

राज्य परियोजना निदेशक ने काम पूरा करने का कहा

इस मामले को लेकर राज्य परियोजना निदेशक उमाशंकर सिंह ने पत्र लिख कर इस काम को पूरा करने को कहा है.

साथ ही पत्र के माध्यम से प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षा निदेशक को अवगत कराया है कि केवल फरवरी माह में राज्य के 3296 शिक्षकों ने ई-विद्यावाहिनी के माध्यम से अटेंडेंस नहीं बनाया है.

उन्होंने जिला के शिक्षकों की संख्या भी बतायी है जिन्होंने न तो अटेंडेंस बनाया है और न ही प्रोफाइल अपडेट किया है.

ऐसे शिक्षकों पर स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव की ओर से वेतन रोकने के पूर्व के आदेश को लागू करने को कहा है.

adv

गौरतलब है कि 3296 शिक्षकों में से 463 ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस के लिए रजिस्ट्रेशन भी नहीं कराया है. वहीं 396 शिक्षकों ने बेसिक प्रोफाइल भी अपडेट नहीं किया है.

इसे भी पढ़ें – TPC पर NIA की सबसे ज्यादा कार्रवाई, फिर भी कोल परियोजनाओं में जारी है लेवी वसूली का खेल

इतने शिक्षक नहीं बनाते बायोमेट्रिक अटेंडेंस

जिलावार आंकड़ा देखें तो बोकारो से 166, चतरा से 44, देवघर से 236, धनबाद से 221, दुमका से 282, गढ़वा से 41, गिरिडीह से 255, गोड्डा से 104, गुमला से 103, हजारीबाग से 148, जामताड़ा से 29, खूंटी से 52, कोडरमा से 21, लातेहार से 224, लोहरदगा से 37, पाकुड़ से 79, पलामू से 215, पश्चिमी सिंहभूम से, पूर्वी सिंहभूम से 323, रामगढ़ से 43, साहेबगंज से 167, रांची से 160, सराकेला खरसावां से 143 और सिमडेगा से 30 शिक्षक बायोमेट्रिक अटेंडेंस नहीं बनाते हैं.

इसे भी पढ़ें – #Delhi_Violence पर PM नरेंद्र मोदी ने आखिरकार चुप्पी तोड़ी,  ट्वीट कर दिल्लीवालों से शांति की अपील की

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button