Bihar

बिहार में 32 सब जज सह एसीजेएम का हुआ तबादला, अधिसूचना जारी

Patna : बिहार में 32 सब जज सह एसीजेएम का तबादला कर दिया गया है. इनके अलावा प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी स्तर के पदाधिकारियों को रेल कोर्ट में स्थानांतरित किया गया है. पटना हाईकोर्ट प्रशासन ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है. अधिसूचना के मुताबिक हाईकोर्ट प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 11(3) एवं धारा 9(3) में प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए एसीजेएम रैंक के 32 ज्यूडिशियल अफसरों का तबादला कर उन्हें विभिन्न जिलों में सीजेएम रैंक पर नियुक्त किया है. अधिसूचना में स्पष्ट किया गया है कि जिन ज्यूडिशियल अफसरों ने एमएलए-एमपी के स्पेशल कोर्ट में कार्यभार संभाला है, वे सुप्रीम कोर्ट की अनुमति दिए जाने तक अपने पद पर बने रहेंगे.

तबादले की सूची में ये हैं शामिल

सुभाष चंद द्विवेदी को किशनगंज से पालीगंज (पटना), रंजीत प्रसाद को बिरौल (दरभंगा) से बायसी (पूर्णिया), श्यामाल कुमार को भागलपुर से धमदाहा (पूर्णिया), अखिलेश कुमार पांडेय को पटना से डुमरांव (बक्सर), मनोज कुमार को मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) से झंझारपुर (मधुबनी), सिद्धार्थ पांडेय को औरंगाबाद से शिवहर, देव राज को अररिया से बलिया (बेगूसराय), कुमार सुधांशु को बिरौल (दरभंगा) से अरेराज (पूर्वी चंपारण) और अमित कुमार शुक्ला को नरकटियागंज (पश्चिमी चंपारण) से बाढ़ (पटना) तबादला किया गया है.

 

MDLM
Sanjeevani

रेलवे कोर्ट के मजिस्ट्रेट भी बदले

वहीं पटना, भागलपुर, गया सहित 10 रेल कोर्ट के मजिस्ट्रेट को भी बदला गया है. मसौढ़ी (पटना) में पदस्थापित प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी राम मनोहर चौधरी को कोसी, दरभंगा, तिरहुत और भागलपुर डिविजन के लिए कटिहार स्टेशन पर पदस्थापित किया गया है. पटना में तैनात असमा अदिति को पटना और मगध डिविजन के लिए गया स्टेशन पर पदस्थापित किया गया है.

जहानाबाद से मोहम्मद जिशान को भागलपुर डिविजन के लिए भागलपुर में तैनात किया गया है. सिवान से प्रसेनजीत सिंह को कोसी, दरभंगा, सारण, तिरहुत, मुंगेर और भागलपुर डिविजन के लिए भागलपुर एवं पटना प्रमंडल के पटना जिले के लिए सोनपुर में तैनात किया गया है. सिवान से अनुराग मिश्रा को पटना और मगध डिविजन के लिए पटना, गोपालगंज के राजीव पांडेय को नरकटियांगज, दानापुर में तैनात सुश्री शैल को आरा, मसौढ़ी (पटना) से गौरीशंकर को समस्तीपुर, दानापुर से श्रेया मिश्रा को किउल, आरा से रंजीता कुमारी को बरौनी रेल कोर्ट में तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button